Video

Advertisement


पेट्रोल पंप के बगल में बिल्डिंग की चौथी मंजिल में लगी भीषण आग
sagar,  massive fire broke out , petrol pump

सागर। शहर के भगवान गंज चौराहे के पास स्थित पेट्रोल पंप से लगी एक बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर बुधवार दोपहर अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग तेजी से फैली और बिल्डिंग की चौथी मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलने के बाद दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बिल्डिंग की चौथी मंजिर पर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया।

 

 

 

जानकारी के अनुसार, सागर के भगवान गंज चौराहे पर अग्रवाल पेट्रोल पंप से लगी बिल्डिंग में राजू आटो मोबाइल की दुकान है। इस बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर बुधवार को दोपहर करीब ढाई बजे लोगों ने धुआं उठते देखा और इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही कैंट पुलिस के साथ ही अपर कलेक्टर, एसपी, एसडीएम भी मौके पर पहुंच गए और पेट्रोल पंप को बंद करा दिया। तब तक फायर बिग्रेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। कटरा और मोतीनगर से दमकल की करीब 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक की आग की ऊंची-ऊंची लपटे उठने लगी। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई थी। पुलिस ने भीड़ को हटाकर सबसे पहले पेट्रोल पंप को बंद कराया।

 

 

 

घटना के बाद मोतीनगर, शनि मंदिर, अप्सरा टाकीज रोड से आने-जाने वाले वाहनों को रोक दिया गया। आसपास की सारी दुकानें बंद करा दी गईं। इसके बाद दमकल कर्मियों ने गाड़ी खड़ी करने की व्यवस्था बनाकर चौथी मंजिल पर पानी की बौछारें डालने का प्रयास किया, लेकिन ऊंचाई के कारण पानी इमारत के अंदर तक नहीं पहुंच पा रहा था। इसके बाद दमकल की गाड़ियों को काफी दूर खड़ा करके वहां पानी की बौछार की गई और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। बताया जा रहा है कि दुकान के ऊपरी हिस्से में आटो मोबाइल का सामान रखा हुआ था। वहीं गाड़ियों की बैटरी भी आग की चपेट में आने से रुक-रुक कर ब्लास्ट हो रही थी। बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर एक हजार वर्गफीट से अधिक एरिया पर फैली आग को बुझाने में दमकल कर्मियों के पसीने छूट गए। इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है, लेकिन यहां रखा लाखों का सामान जलकर खाक हो गया।

Kolar News 18 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.