Video

Advertisement


मप्र विस चुनाव : कांग्रेस की पहली सूची जारी
bhopal, Madhya Pradesh elections, Congress

भोपाल/नई दिल्ली। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने रविवार को नवरात्रि के पहले दिन अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस लिस्ट में 230 विधानसभा सीटों में से 144 पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को अपनी परम्परागत सीट छिंदवाड़ा से प्रत्याशी बनाया गया है।

 

दरअसल, मप्र में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा अब तक चार सूचियां जारी कर चुकी है। इसके बाद से ही कांग्रेस की सूची का इंतजार किया जा रहा था। दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस के दफ्तर में शुक्रवार-शनिवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद अंतत: रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है।

 

 

जारी सूची के अनुसार, कांग्रेस ने श्योपुर विधानसभा सीट से बाबू जंडेल, विजयपुर से रामनिवास रावत, सबलगढ़ से बैजनाथ कुशवाह, जौरा से पंकज उपाध्याय, अटेर से हेमंत कटारे, लहार से डॉ. गोविंद सिंह, मेहगांव से राहुल भछौरिया, ग्वालियर ग्रामीण से साहब सिंह गुर्जर, ग्वालियर पूर्व से सतीश सिकरवार, ग्वालियर दक्षिण से प्रवीण पाठक, भितरवार से लखन सिंह यादव, डबरा से सुरेश राजे, सेंवढ़ा से घनश्याम सिंह, भांडेर से फूलसिंह बरैया, दतिया से अवधेश नायक और करेरा सीट से प्रागीलाल जाटव को उम्मीदवार घोषित किया है।

 

 

पोहरी से कैलाश कुशवाह, शिवपुरी से केपी सिंह, पिछोर से शैलेंद्र सिंह, कोलारस से बैजनाथ यादव, बमोरी से ऋषी अग्रवाल, चाचौड़ा से लक्ष्मण सिंह, राघोगढ़ से जयवर्धन सिंह, अशोकनगर सीट से हरीबाबू राय, चंदेरी से गोपाल सिंह चौहान, मुंगावली से राव यदवेंद्र यादव, सुरखी से नीरज शर्मा, देवरी से हर्ष यादव, नरयावली सीट से सुरेंद्र चौधरी, बंडा से तरवार सिंह लोधी, टीकमगढ़ से यदवेंद्र सिंह, जतारा से किरण अहिरवर, पृथ्वीपुर से नरेंद्र सिंह राठौर और खरगापुर से चंदा सिंह गौर को कांग्रेस ने टिकट दिया है।

 

 

इसी प्रकार, कांग्रेस ने महाराजपुर से नीरज दीक्षित, चांदला से हरप्रसाद अनुरागी, राजनगर से विक्रम सिंह नाती राजा, छतरपुर से आलोक चतुर्वेदी, बिजावर से चरण सिंह यादव, मलहरा से साध्व राम सिया भारती, पथरिया से राव बृजेंद्र सिंह, जबेरा से प्रताप सिंह लोधी, हटा से प्रदीप खटीक, पवई से मुकेश नायक, गुन्नौर से जीवन लाल सिद्धार्थ, चित्रकूट से नीलांशु चतुर्वेदी, रायगांव से कल्पना वर्मा, सतना से सिद्धार्थ कुशवाह, नागौद से डा रश्मि सिंह पटेल, अमरपाटन से राजेंद्र कुमार सिंह, त्योंथर से रमाशंकर सिंह पटेल, मऊगंज से सुखेंद्र सिंह बन्ना, मनगवां से बबीता साकेत और गुढ़ से कपिध्वज सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

 

 

चुरहट से अजय सिंह राहुल, सिंहवाल से कमलेश्वर पटेल, चितरंगी से मनिक सिंह, सिंगरौली से रेनू शाह, जैतपुर से उमा धुर्वे, अनूपपुर से रमेश सिंह, पुष्पराजगढ़ से फुंदेलाल मार्को, बड़वारा से निलेश अवस्थी, बरगी से संजय यादव, जबलपुर पूर्व से लखन घनघोरिया, जबलपुर उत्तर से विनय सक्सेना, जबलपुर पश्चिम से तरुण भनोट, सिहोरा से एकता ठाकुर, शाहपुरा से भूपेंद्र मरावी, डिंडौर से ओंकार सिंह मरकाम, बिछिया से नारायण सिंह पाटा, बैहर से संजय उईके, लांजी से हिना कांवरे, परसवाड़ा से मधु भगत, बालाघाट से अनुभा मुंजारे, कटंगी से बोध सिंह भगत, बरघाट से अर्जुन सिंह काकोड़िया, सिवनी से आनंद पंजवानी, केवलारी से रजनीश सिंह, लखनादौन से योगेंद्र सिंह बाबा, गोटेगांव से शेखर चौधरी, नरसिंहपुर से लखन सिंह पटेल और तेंदुखेड़ा से संजय शर्मा को कांग्रेस उम्मीदवार घोषित किया गया है।

 

 

छिंदवाड़ा से कमलनाथ, मुल्ताई से सुखदेव पांसे, बैतूल से निलय डागा, घोड़ाडोंगरी से राहुल उईके, भैंसदेही से धर्मु सिंह सिरसाम, टिमरनी से अभिजीत शाह, हरदा से राम किशोर डोंगे, उदयपुरा देवेंद्र पटेल गडरवास, सिलवानी से देवेंद्र पटेल, विदिशा से शशांक भार्गव, गंजबासौदा निशंक जैन, शमशाबाद सिंधु विक्रम सिंह, बैरसिया से जयश्री हरिकिरण, नरेला से मनोज शुक्ला, भोपाल मध्य से आरिफ मसूद, बुधनी से विक्रम मस्ताल, आष्टा से कमल चौहान, सीहोर से शशांक सक्सेना, राजगढ़ से बापू सिंह तंवर, खिलचीपुर से प्रियव्रत सिंह, सुसनैर से भेरू सिंह बापू, आगर मालवा से विपिन वानखेड़े, शाजापुर से हुकुम सिंह कराड़ा, कालापीपल से कुणाल चौधरी, सोनकच्छ से सज्जन सिंह वर्मा, हाटपिपलिया से राजवीर सिंह बघेल, मांधाता उत्तम पाल सिंह, पंधाना से रूपाली बारे, भीकनगांव से झूमा सोलंकी, बड़वाह से नरेंद्र पटेल, महेश्वर से विजयलक्ष्मी साधौ, कसरावद से सचिन यादव और खरगोन से रवि जोशी को टिकट दिया गया है।

 

 

 

भगवानपुरा से केदार डावर, राजपुर से बाला बच्चन, बड़वानी से राजन मंडलोई, अलीराजपुर मुकेश पटेल, जोबट से सेना पटेल, झाबुआ से विक्रांत भूरिया, थांदला से वीर सिंह भूरिया, पेटलवाद वाल सिंह मेड़ा, सरदारपुर से प्रताप ग्रेवाल, गंधवानी से उमंग सिंघार, कुक्षी से सुरेंद्र सिंह बघेल हनी, धरमपुरी से पांचीलाल मेड़ा, देपालपुर विशाल पटेल, इंदौर-1 से संजय शुक्ला, इंदौर-2 से चिंतामणी चौकसे चिंटू, इंदौर-4 से राजा मंधवानी, राऊ से जीतू पटवारी, सांवेर से रीना बौरासी, नागदा खाचरोद से दिलीप सिंह गुर्जर, महिदपुर से दिनेश जैन बोस, तराना से महेश परमार, घट्टिया से रामलाल मालवीय, उज्जैन उत्तर से माया राजेश त्रिवेदी, सैलाना से हर्ष विजय गहलोत, आलोट से मनोज चावला, मंदसौर से विपिन जैन, सुवासरा से राकेश पाटीदार और मनासा से नरेंद्र नाहटा को उम्मीदवार बनाया गया है।

 

 

Kolar News 15 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.