Video

Advertisement


कमलनाथ ने प्रदेश के युवा मतदाताओं के नाम लिखा संदेश
bhopal, Kamal Nath , young voters

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इस बार चुनाव में युवा मतदाताओं का अहम रोल होगा। लाखों की संख्या में युवा मतदाता वोट देकर किसकी सरकार बनेगी यह तय करेंगे। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने युवा मतदाताओं के नाम संदेश लिखकर उन्हें साधने का प्रयास किया है।

 

कमलनाथ ने बुधवार को अपने संदेश में कहा कि आपको मतदान का अधिकार प्राप्त होने पर मैं आपका अभिनंदन करता हूँ। अब आपका हर फैसला देश, मध्यप्रदेश और आपके भविष्य को तय करेगा। जीवन के इस पड़ाव पर हर नौजवान का सपना होता है कि शिक्षा-दीक्षा पूर्ण करने पर उसे अच्छा रोजगार मिले और वह परिवार के साथ सम्मानजनक, खुशहाल जीवन जी सके। आप भी इसी दिशा में विचार कर रहे होंगे, लेकिन आपको यह जानकर दुख होगा कि आज मध्यप्रदेश में दो करोड़ से अधिक युवा हैं और इनमें से अधिकतर बेरोज़गार हैं। युवाओं की इस स्थिति का कारण प्रदेश की भाजपा सरकार है जिसने कभी भी नौजवानों के भविष्य को ध्यान में रखकर कोई युवा उन्मुखी युवा हितैषी नीतियाँ नहीं बनाई, जो भी नीतियां बनाई वे सभी दोषपूर्ण बनाई और वो भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई।

 

कमलनाथ ने कहा कि आज मध्यप्रदेश की पहचान लगातार हो रहे भर्ती घोटालों से होती है। प्रदेश को व्यापम घोटाले के लिये जाना जाता है। अभी हाल ही में पटवारी भर्ती और पेसा भर्ती में भी घोटाला हुआ। आज प्रदेश की स्थिति यह है कि या तो भर्ती नहीं निकलती है, निकलती है तो परीक्षा नहीं होती, कभी पेपर लीक हो जाता है, कभी परिणाम नहीं आता और परिणाम आ जाये तो उसमें भ्रष्टाचार हो जाता है और भाई-भतीजावाद तथा अदालतों के चक्कर में अक्सर नियुक्तियों को फंसा दिया जाता है। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री से लेकर पटवारी तक के पद सौदेबाजी से भरे जा रहे है। आप सोचिए कि जो सरकार चुनाव के 4 महीने पहले भी सरेआम पटवारी भर्ती घोटाला कर सकती है, वह सरकार फिर सत्ता में आने पर आपके भविष्य के साथ क्या-क्या खिलवाड़ नहीं करेगी?

 

कमलनाथ ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आज हमें यह विचार करना होगा कि आपके माता-पिता की खून-पसीने की कमाई से मिली शिक्षा के बाद भी आप क्यों अपने परिवार के सपनों को साकार नहीं कर पाते हैं? मेरा यह मानना है कि हर समस्या का समाधान हो सकता है। यदि आपकी नीति स्पष्ट, नीयत साफ और प्रयास ईमानदार हो तो समाधान मिल ही जाता है। कांग्रेस पार्टी का विश्वास है कि युवा शक्ति का जोश, जुनून, लगन, रचनात्मक सोच व दृढ़ इच्छा शक्ति ही देश और प्रदेश का विकास कर सकती है और यह तभी सम्भव होगा जब युवाओं के समग्र विकास एवं भविष्य निर्माण के लिये सतत् कार्य किया जाये । जो भी योजनाऐं बनाई जाये वह युवाओं के भविष्य को ध्यान में रखकर बनाई जाये। कांग्रेस इसी दिशा में मजबूत कदम बढ़ाकर युवाओं के उज्जवल भविष्य के लिए संकल्पित है।

 

कमलनाथ ने कहा कि मध्यप्रदेश में शीघ्र ही चुनाव होने जा रहा है। आपके परिवार का वरिष्ठ सदस्य होने के नाते मैं आपसे आग्रह करना चाहता हूँ कि आप आज के मध्यप्रदेश की तस्वीर को सामने रखिए और एक जागरूक नौजवान की तरह सोचिए, प्रदेश की सच्चाई को पहचानिये और सच्चाई का साथ दीजिये इन चुनावों में आपका दिया एक-एक वोट मध्यप्रदेश और आपका भविष्य तय करेगा। अपने वोट की ताकत का सदुपयोग खुशहाल मध्यप्रदेश बनाने के लिए करिये।

Kolar News 12 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.