Video

Advertisement


जैतहरी में हाथियों के घुसने से मची भगदड़
anuppur, Stampede ,elephants entering Jaithari

अनूपपुर। जिले में हाथियों का आंतक गांव से अब शहर की ओर बढ़ रहा हैं अभी तक ग्रमीण क्षेत्रों में फसल व मकान को नुकसान पहुंचा रहें थें। गुरुवार-शुक्रवार की रात्रि समूह के तीन हाथियों ने जैतहरी नगर में प्रवेश कर भोर होने तक निरंतर चहलकदमी करते रहें। इस दौरान नगर सहित आसपास के अनेकों ग्रामों की ग्रामीणों की भीड़ को देख अचानक एक हाथी ने तमशबीन बने लोगो को दौड़ाया जिससे लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर दौड़कर-भाग कर अपनी जान बचाई।

 

तीन हाथियों का समूह गुरुवार के दिन जैतहरी तहसील एवं वन परीक्षेत्र के गोबरी बीट अंतर्गत ठेगरहा के जंगल से गोबरी में दोपहर तक रुकने बाद शाम पगना गांव में खेत में लगी धान को कई घंटो तक अपना आहार बनाते हुए गोबरी गांव में खेत में चरने बाद जैतहरी नगर के वार्ड क्रमांक 3 बंजारी तालाब के पास खेतों में लगी धान को अहार बना शुक्रवार की सुबह जैतहरी के बस स्टैंड के पीछे खेतों में लगी धान को खाते हुए अनूपपुर-जैतहरी-वेंकटनगर मुख्य मार्ग को पार करते हुए मुर्रा गांव से होते हुए जैतहरी रेंज के क्यौटार-पटौरा के जंगल में विश्राम कर रहें हैं।

 

वहीं हाथियों के दूसरे समूह ने राजेंद्रग्राम के क्यौटार-पौनी के दर्रापानी से ग्राम पंचायत कोहका के गर्जनवीजा जंगल से ग्राम पंचायत बम्हनी के घोपाटोला बीट गुट्टीपारा के जंगल में हैं। दो भागों में बंटे हाथियों के समूह पर वन विभाग के अधिकारी सुरक्षा श्रमिको साहित ग्रामीणों द्वारा की जा रहीं निगरानी। कई गांवों के ग्रामीण हाथियों को अपने घर, खेत, मोहल्ला व गांव से दूर रखने के उद्देश्य से सैकड़ों की संख्या में हाथियों का पटाखा फोड़ कर, ट्रैक्टर का सहारा लेकर दूर भगाने का प्रयास किया गया। जिससे हाथियों का समूह लगभग 15 किलोमीटर की दूरी तय कर शुक्रवार की शाम हाथियों का दोनों समूह किस और रुख करेगा, यह देर शाम-रात होने पर पता चल सकेगा।

Kolar News 6 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.