Video

Advertisement


रीवा-शहडोल संभाग में दो दिन तेज बारिश की संभावना
bhopal,  heavy rain, Rewa-Shahdol division

भोपाल। मौसम विभाग के अनुसार बारिश का सिस्टम सक्रिय होने से मध्यप्रदेश के रीवा और शहडोल संभाग में अगले दो दिन यानी 3-4 अक्टूबर को तेज बारिश के आसार हैं। इसके बाद 4 से 5 दिन में प्रदेशभर से मानसून की विदाई हो जाएगी। 15 अक्टूबर से रात का तापमान 18 से 20 डिग्री तक पहुंच जाएगा। इससे रात में गुलाबी ठंड का अहसास होने लगेगा।

 

वर्तमान परिस्थितियों के चलते प्रदेश के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो रही है, वहीं अन्य जिलों में तेज धूप के कारण तापमान बढ़ने लगा है। सोमवार को मंडला और खजुराहो में आधा इंच पानी गिरा। भोपाल, बालाघाट के मलाजखंड, जबलपुर, सतना और पचमढ़ी में बूंदाबांदी हुई। प्रदेश के कई शहरों में दिन का तापमान बढ़ा हुआ रहा। भोपाल में तापमान 33 डिग्री के पार पहुंच गया। गुना में 35.7 डिग्री, ग्वालियर में 35.3 डिग्री, उज्जैन में 35.8 डिग्री, दमोह में 35 डिग्री तापमान रहा।

 

राजधानी स्थित मौसम केंद्र के वैज्ञानिक एसएन साहू ने बताया कि अभी प्रदेश में बारिश का सिस्टम सक्रिय है। इससे अगले दो दिन तक रीवा और शहडोल संभाग के जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इसके बाद 5-6 अक्टूबर तक प्रदेश से मानसून की विदाई भी हो जाएगी। हालांकि अगले सप्ताह प्रदेश के कुछ हिस्सों से ट्रफ लाइन के गुजरने का अनुमान है। इससे हल्की बारिश हो सकती है। गौरतलब है कि मुरैना और श्योपुरकलां जिलों से मानसून विदा हो चुका है। इसके बाद उज्जैन, ग्वालियर और चंबल संभाग से विदाई होगी।

 

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में सिंगरौली, अनूपपुर जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। वहीं, सीधी, रीवा, सतना, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, बालाघाट जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

Kolar News 3 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.