Video

Advertisement


विपक्ष जात-पात के नाम पर लोगों को बांटता था और आज भी बांट रहा है: मोदी
gwalior,caste , Modi

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि विपक्ष जात-पात के नाम पर समाज को बांटता रहा है और आज भी बांटने का काम कर रहा है। कुछ लोगों को पूर्व में 60 वर्ष सरकार चलाने का अवसर मिला,लेकिन वे कुछ नहीं कर पाए। वह विकास से नफरत करते हैं। आज जब विकास हो रहा है तो उनके पेट में दर्द हो रहा है। अब समय आ रहा है जिन्हें विकास पसंद नहीं उन पर भरोसा न करें। उन्होंने मप्र में विकास की रफ्तार बढाने जनता से आशीर्वाद मांगा। वहीं मप्र को 19 हजार करोड़ के विकास कार्यों का वर्चुअल लोकार्पण व शिलान्यास कर सौगातें दीं।                        

 

मोदी सोमवार को यहां मेला मैदान पर आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। लगभग 30 मिनट के उद्बोधन में उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधा और विकास विरोधी निरुपित किया। उन्होंने कहा कि विकास विरोधी लोगों को देश ने छह दशक दिए, अगर 9 साल में इतना काम हो सकता है तो 60 साल में कितना हो सकता था, लेकिन वह नहीं कर पाए, ये उनकी नाकामी है। वह तब भी गरीबों के भावनाओं से खेलते थे, आज भी वही खेल खेल रहे हैं। वह तब भी भ्रष्टाचार में डूबे रहते थे और आज भी घोर भ्रष्टाचारी हो गए है।

 

मोदी ने दावा करते हुए कहा, एक साल में कोई भी सरकार उतने लोकार्पण और शिलान्यास का काम नहीं कर सकती, जितना एक दिन में हमारी सरकार ने किया। मध्य प्रदेश का विकास वो लोग नहीं कर सकते, जिनके पास न तो नई सोच है और न ही विकास का रोड मैप है, इनका तो बस एक ही काम है, देश की प्रगति से नफरत करना। अपनी नफरत में ये देश की उपलब्धियों को भी भूल जाते हैं।

 

मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मोदी ने महात्मा गांधी के सपनों को साकार किया है। उन्होंने हाथ में झाड़ू उठाई तो पूरा देश स्वच्छता अभियान में जुट गया। मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित हैं। दुश्मन आज आंख उठाने की हिम्मत नहीं करता। आज हमारे अन्न के भंडार भरे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ सरकार ने प्रधानमंत्री आवास वापस कर दिए थे। भाजपा सरकार ने लाखों लोगों को घर बनाकर दिए हैं। घरों में नलों से पीने का पानी पहुंचाया है। किसानों को राहत दी है। महिलाओं के लिए योजनाएं बनाई हैं और मप्र को बीमारू राज्य से विकसित राज्य बनाया है।

 

जनता से मांगा आशीर्वाद: मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कारण मप्र बीमारु राज्य से निकलकर विकसित राज्य बन गया है और टाप टेन राज्यों में आ गया है। अब हमारा लक्ष्य मप्र को टाप तीन राज्यों में लाने का है। आपका एक वोट मप्र को टाप थ्री में ले जाएगा, इसलिए जिन्हें विकास पसंद नहीं उन पर भरोसा न करें। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सभी वर्गों का ध्यान रखती है। जिनको किसी ने नहीं पूछा, मोदी उन्हें पूछता भी है और पूजता भी है। हमने दिव्यांगों की चिंता की, उनके लिए योजना बनाई। वहीं किसान, युवाओं और गरीब के लिए योजनाएं बनाईं और उन पर अमल करके दिखाया है।

इन विकास कार्यों का किया भूमिपूजन

-1880 करोड़ से ज्यादा की लागत वाले पांच रोड प्रोजेक्ट का भूमिपूजन।

-ग्वालियर समेत देश के अलग-अलग शहरों में प्रस्तावित 9 क्रिटिकल केयर ब्लॉक का शिलान्यास।

-इंदौर में आईटीआई की एकेडमिक बिल्डिंग का लोकार्पण। हॉस्टल और मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क का भूमिपूजन।

-उज्जैन की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का भूमिपूजन।

-श्योपुर के 720 गांवों को पानी के पानी मुहैया कराने के लिए तीन जल जीवन मिशन प्रोजेक्ट का भूमिपूजन।

इन प्रोजेक्ट्स का किया लोकार्पण

-मध्यप्रदेश से गुजर रहे 244.50 किलोमीटर लंबे दिल्ली-बड़ोदरा एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण।

-प्रधानमंत्री आवास योजना में बने 1296 आवासों का लोकार्पण

-ग्वालियर से सुमावली तक चलने वाली मेमू ट्रेन को हरी झंडी ।

-ग्वालियर में अटल बिहारी वाजपेयी दिव्यांग खेल प्रशिक्षण केंद्र का लोकार्पण।

Kolar News 3 October 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.