Video

Advertisement


जबलपुर में महाकौशल क्षेत्र की जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए मुख्यमंत्री
jabalpur,Chief Minister participated , Jan Ashirwad Yatra

जबलपुर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं सरकार नहीं चलाता, परिवार चलाता हूं और इसीलिए आज इस जन आशीर्वाद यात्रा में मैं आप सभी लोगों से, मेरी लाड़ली बहनों से आशीर्वाद लेने आया हूं। आज आप सभी को यह संकल्प लेना है कि आने वाले चुनावों में भाजपा को ही वोट देंगे।

 

मुख्यमंत्री चौहान शुक्रवार देर शाम जबलपुर में महाकौशल क्षेत्र की जन आशीर्वाद यात्रा के अंतिम चरण के दौरान रतननगर एवं बड़ा पत्थर में आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कमलनाथ की जब सरकार बनी तो उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई जनहित की सभी योजनाओं को बंद कर दिया था। वे रोते थे कि हमारे पास पैसा नहीं है। लेकिन मेरी बहनों और भांजियों तुम्हारे मामा के पास योजनाओं के लिए बहुत पैसा है।

 

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तो अब 33 प्रतिशत आरक्षण बिल अब संसद में पास करा लिया है। अब महिलाओं को चुनाव में 33 प्रतिशत आरक्षण का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि लाड़ली बहना योजना लागू होने के बाद अब हमारी बहनें कहती हैं कि हमारी सास और पति के स्वभाव में बदलाव आया है। यह योजना सिर्फ बहनों के खातों में पैसे डालने के लिए नहीं है, बल्कि उन्हें सम्मान दिलाने के लिए शुरू की गई है। बहनें अपना रोजगार और व्यापार स्थापित कर सकें, इसके लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं।

 

भाजपा की सरकार ने किया देश-प्रदेश का विकास

मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ को विकास से कोई लेना देना नहीं है। मि. बंटाढार की सरकार का दौर तो सभी ने देखा है। 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने भी विकास को ठप कर दिया था। भाजपा की सरकार ने देश और प्रदेश का विकास किया है। एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी की सरकार विकास के कीर्तिमान स्थापित कर रही है, तो दूसरी तरफ प्रदेश सरकार भी मध्यप्रदेश की तस्वीर बदलने के काम में लगी है। उन्होंने कहा कि अगर आप सभी को ये लगता है कि हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है, तो आने वाले चुनाव में भाजपा को वोट देकर विकास और गरीब कल्याण करने वाली सरकार बनाएं।

 

 

100 करोड़ की लागत से बनेगा रानी दुर्गावती का स्मारक

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि भाजपा की सरकार जनजातीय योद्धाओं और क्रांतिवीरों को सम्मान देते हुए उनकी स्मृतियों को संजोने का काम कर रही है। रानी दुर्गावती ने अपनी मातृभूमि और संस्कृति की रक्षा के लिए जो बलिदान दिया है, उससे हम सभी परिचित हैं। आने वाले पांच अक्टूबर से रानी दुर्गावती का 500 वां जयंती वर्ष शुरू होने जा रहा है। उनको सम्मान देते हुए मध्यप्रदेश सरकार मदनमहल पहाड़ी पर उनका स्मारक बनाएगी।

 

 

पश्चिम एवं केंट विधानसभाओं में हुआ मुख्यमंत्री का रोड शो

मुख्यमंत्री चौहान ने गौतम जी की मढिया स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर यात्रा का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने 6 मेधावी छात्रों को स्कूटी भी वितरित की। यात्रा में मुख्यमंत्री के साथ, सांसद राकेश सिंह, मंत्री हरदीपसिंह डंग, नगर अध्यक्ष प्रभात साहू, युवा मोर्चा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पाण्डेय, उपस्थित रहे। इसके उपरांत रोड शो के रूप में जन आशीर्वाद यात्रा आगे बढ़ी। रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री एवं पार्टी नेताओं ने जनता से आशीर्वाद मांगा। रोड शो का अनेक जगहों पर स्वागत किया गया तथा सड़क के दोनों तरफ स्थित घरों की छतों से पुष्पवर्षा भी की गई।

 

 

पश्चिम विधानसभा में मुख्यमंत्री का रोड शो गौतम जी की मढ़िया से शुरू होकर संजीवनी नगर, शाहीनाका, पंडा मड़िया, गढ़ा बाज़ार, बीटी तिराहा, शारदा चौक होते हुए रतननगर पहुँची, जहां मुख्यमंत्री आमसभा को संबोधित किया। वहीं, केंट विधानसभा में यात्रा गोकुलपुर सामुदायिक भवन से प्रारंभ होकर व्हीकल मोड़ रांझी, दर्शन तिराहा, मस्ताना चौक होते हुए बड़ा पत्थर पर समाप्त हुई। मुख्यमंत्री ने यहां भी जनसभा को संबोधित किया। केंट विधानसभा में रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री के साथ सांसद राकेश सिंह, मंत्री हरदीप सिंह डंग, विधायक अशोक रोहाणी उपस्थित रहे।

Kolar News 23 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.