Video

Advertisement


प्रधानमंत्री मोदी की ग्लोबल लीडरशिप की दुनिया कायलः पीयूष गोयल
sjivpuri, Prime Minister Modi, Piyush Goyal

शिवपुरी। केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत का परचम पूरे विश्व में फहरा रहा है। दुनिया के बड़े-बड़े नेताओं का कहना है कि विश्व की बड़ी से बड़ी समस्या का हल सिर्फ और सिर्फ मोदी ही कर सकते हैं। इसका उदाहरण विश्व देख चुका है कि किस प्रकार से भीषण बमबारी के बीच यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के साथ-साथ दुनिया के तमाम देशों के छात्रों को मोदी ने बाहर निकाला। इसीलिए कहा जाता है कि मोदी है तो मुमकिन है। जी-20 सम्मेलन में पूरी दुनिया ने मोदी के नेतृत्व और भारत का दबदबा देखा है। दुनिया के तमाम दिग्गज देशों को मोदी एक वर्ल्ड लीडर की तरह लीड करते नजर आए।

 

 

केन्द्रीय मंत्री गोयल गुरुवार को भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज मोदी दुनिया में सबसे लोकप्रिय नेता हैं। उनकी लोकप्रियता का कारण है कि देश के सबसे कमजोर तबके और गरीबों के बारे में संवेदनशीलता रखना, उनके बारे में सोचना और इनका जीवन स्तर कैसे सुधारे, नई-नई योजनाएं बनाना और उन योजनाओं को लागू करना, यही मोदी की लोकप्रियता का कारण है।

 

 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हर वर्ग के बारे में सोचते हैं। समाज के सबसे निचले तबके से लेकर मध्यम वर्ग तक के विकास के लिए लाड़ली लक्ष्मी, लाडली बहना, मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, किसानों के लिए जनहितैषी योजनाएं मुख्यमंत्री की लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ा रही हैं। पिछले 20 साल में मुख्यमंत्री चौहान ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाल कर विकसित राज्य की श्रेणी में ला दिया है। इसलिए विकास के आधार पर यह जन आशीर्वाद यात्राएं निकाली जा रही हैं और आपका समर्थन हम मांग रहे हैं।

 

 

हम आगे भी काम करना चाहते हैं इसलिए मांग रहे आपका समर्थनः विजयवर्गीय

जनसभा में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा के रथ में मुझे बताया गया कि यात्रा के स्वागत के लिए आप लोग कई घंटे से यूं सड़क पर इंतजार कर रहे हैं। आपका यह इंतजार यह दर्शाता है कि आप वाकई में सच्चे भाजपा के देवदुर्लभ कार्यकर्ता हैं। यह आप लोगों की ही मेहनत है, जो देश में पार्टी इतनी मजबूत हुई है। भाजपा के केन्द्र और राज्य सरकार की जनहितैषी योजनाओं से प्रत्येक व्यक्ति को लाभ मिला है। भाजपा सरकार ने प्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर एक सक्षम राज्य बना दिया है। इसीलिए हम जन आशीर्वाद यात्रा लेकर आशीर्वाद लेने के लिए निकले हैं। हम जो कहते हैं वह करते हैं। हम आगे भी काम करना चाहिए हैं इसलिए आपको समर्थन मांग रहे हैं।

 

 

कांग्रेस ने देश को धोखे में रखकर सिर्फ अपना और चहेतों का विकास कियाः बेबी रानी मौर्य

उत्तर प्रदेश की मंत्री बेबीरानी मौर्य ने कहा कि मेरे प्यारे भाइयों-बहनों मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि केंद्र में और मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार की विकास योजनाओं का लाभ हर वर्ग को मिल रहा है। इससे आमजन के जीवन स्तर में अमूलचूल सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि जब नियत सही होती है तो सबकुछ सही होता है और जब नियत बेईमानी की हो तो फिर सुधार कैसे आ सकता है। कांग्रेस ने पिछले सात दशक में गलत नीतियों और नियत के चलते देश को धोखे में रखकर सिर्फ अपना और अपने चहेते लोगों का विकास किया है। जबकि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जो सबको लेकर सबका साथ और सबका विकास और सबका विश्वास वाली नियत के साथ काम करती है।

 

 

कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आग्रह, सनातन को गाली देने वाली पार्टी का करें परित्यागः प्रवेश वर्मा

नई दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश के धार में मेरी ससुराल भी है। जो प्यार और सम्मान मुझे धार में मिलता है, आज वही प्यार और सम्मान मुझे इस क्षेत्र में मिल रहा है। बल्कि मैं तो कहूंगा उससे बढ़कर प्यार मुझे और पार्टी को मध्य प्रदेश में मिला है। कांग्रेस के कार्यकर्ता और उससे जुड़े भाई बहनों को भी कहना चाहता हूं कि देश की संस्कृति, सनातन को गाली देने वाले, भगवान श्रीराम को नकारने वाले पार्टी को छोड़कर भाजपा से जुड़ जाओ और देश के विकास में सहयोगी बन जाओ। हमें नरेन्द्र मोदी के रूप में ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसने पाक और चीन की नाक में नकेल डाल रखी है। जिनके नेतृत्व में देश चांद और सूरज पर भी पहुंच गया। पांचवी दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया और आने वाले समय में मोदी ने वादा किया है कि देश को तीसरी अर्थव्यवस्था बनाएंगे। उन्होंने कहा कि जन आशीर्वाद यात्रा जनता का आशीर्वाद लेने के लिए निकली है और यह आशीर्वाद हमें लोगों के वोट के रूप में हमारे कार्यों के आधार पर मिलने वाला है।

 

 

कोलारस में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ली भाजपा की सदस्यता

जन आशीर्वाद यात्रा के कोलारस प्रवेश करने पर स्थानीय लोगों व कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ यात्रा का स्वागत किया। वहीं शहर में आयोजित जनसभा में कांग्रेस के दर्जनों वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली। पार्टी पदाधिकारियों ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलवाई।

Kolar News 15 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.