Video

Advertisement


श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन का आंकड़ा दो करोड़ पार
ujjain, darshan, Shri Mahakaleshwar Lord

उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर में श्रावण माह के प्रारंभ 04 जुलाई से 11 सितम्बर 2023 तक *02 करोड़ 39 लाख 58 हज़ार 740* से अधिक भक्तो ने श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन किये। बाबा श्री महाकाल की नगरी उज्जैन में श्रावण माह में श्रद्धालुओं का रिकॉर्ड आगमन हो रहा है ।

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक एवं अपर कलेक्टर संदीप कुमार सोनी ने बताया कि श्रावण-भाद्रपद माह में श्रद्धालुओं की गणना करने के लिए स्मार्ट सिटी द्वारा लगाई गई हेड काउंट डिवाइस के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि, विगत एक माह में ही उज्जैन शहर में श्री महाकाल महालोक बनने के बाद श्रावण माह में 01 जुलाई से लेकर अब तक करोड़ों श्रद्धालुओ के साथ साथ कई विशेष हस्तियां भी भगवान श्री महाकालेश्वर के दर्शन कर चुकी हैं।

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा सामान्य दर्शनार्थियों के लिए सुगम, सुलभ व शीघ्र दर्शन की व्यवस्था की गई है । लगभग 30 से 35 मिनट के बीच दर्शन हो रहे हैं।

श्री महाकालेश्वर मंदिर में सरल, सुगम, सुलभ दर्शन हेतु प्रशासन द्वारा चाक-चौबंद व्यवस्थाओ से सभी श्रद्धालुओं आसानी से दर्शन हो रहे है।

उज्जैन निवासियों हेतु द्वार क्रमांक 1 अवन्तिका द्वार पर आधार कार्ड दिखाकर मंदिर में प्रवेश की निःशुल्क व्यवस्था की गई है। जिससे कम समय मे श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन हो सके।

मंदिर प्रबंध समिति के प्रशासक एवं अपर कलेक्टर संदीप कुमार सोनी ने बताया कि, श्री महाकालेश्वर मंदिर द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु शीघ्र दर्शन की व्यवस्था हैं । जिसमें भक्त रुपये 250 /- प्रति श्रद्धालु के मान से भेट राशि प्रदाय कर रसीद प्राप्त कर श्री महाकालेश्वर भगवान के शीघ्र दर्शन कर सकते है।

ज्ञात हो कि, श्री महाकालेश्वर मंदिर द्वारा द्वार क्रमांक 01 मंदिर प्रशासनिक कार्यालय के सामने, श्री बड़ा गणेश मन्दिर के पास अन्नक्षेत्र में, द्वार क्रमांक 04 , व मानसरोवर प्रोटोकॉल कार्यालय में रुपये 250 के काउंटर स्थापित किये गए है।

इसके अतिरिक्त भक्त मंदिर की वेबसाइट www.shrimahakaleshwar.com पर ऑनलाइन बुकिंग कर सुगमता से शीघ्र दर्शन का लाभ ले सकते है।

श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा सामान्य दर्शनार्थियों के लिए सुगम दर्शन की व्यवस्था की गई है । श्री महाकालेश्वर मंदिर दर्शन व अन्य जानकारी एवं शिकायत के लिये मंदिर प्रबंध समिति की वेबसाइट www.shrimahakaleshwar.com के साथ मंदिर के टोल फ्री नंबर 18002331008 से संपर्क कर सकते है।

Kolar News 14 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.