Video

Advertisement


अंत्योदय को साकार कर रही भाजपा की सरकारः कैलाश विजयवर्गीय
gwalior, BJP government, Kailash Vijayvargiya

ग्वालियर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में देश और प्रदेश का चहुंमुखी विकास हुआ है। भाजपा सरकार पं. दीनदयाल उपाध्याय जी के अंत्योदय के सपने को साकार कर रही है। देश एवं प्रदेश गरीब में कल्याण को लेकर शुरू की गई योजनाओं का लाभ जन-जन को मिल रहा है। सरकार की जनहितैषी व गरीब कल्याण की योजनाओं का ही परिणाम है कि देश में साढ़े 13 करोड लोग गरीबी से मुक्त हुए हैं। मध्य प्रदेश में 1 करोड़ 26 लाख लोग गरीबी रेखा से ऊपर आए हैं। इन योजनाओं से लोगों का जीवन बदला है। विकास कार्यों के बल पर ही भारतीय जनता पार्टी आपके बीच जन आशीर्वाद यात्रा लेकर आई है। आपका स्नेह पार्टी व प्रतिनिधियों को मिलेगा तो पार्टी आगे भी इसी तरह विकास की गंगा बहाती रहेगी। यह बात भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को ग्वालियर में आयोजित पत्रकार-वार्ता को संबोधित करते हुए कही। उसके उपरांत विजयवर्गीय जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुए।

 

सरकार ने हर क्षेत्र में किया विकास, जनता के उत्साह से फिर खिलेगा कमल

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा को जिस तरीके से जनता का समर्थन एवं आशीर्वाद मिल रहा है, उससे साफ दिखाई देता है कि हम दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे। मुझे इस बात की बहुत प्रसन्नता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश का चहुंमुखी विकास हुआ है। पं. दीनदयाल उपाध्याय जी ने अंत्योदय का जो मंत्र दिया था, उसे भाजपा सरकार साकार कर रही है। नीति आयोग ने अपनी रिपोर्ट में इसका उल्लेख किया है और वर्ल्ड बैंक ने भी सरकार की गरीब कल्याण की योजनाओं की तारीफ की है। 2003 में पहली बार भाजपा की सरकार बनी थी तब इंफ्रास्ट्रक्चर का बजट था मात्र 3 हजार 378 करोड़। आज यही बजट 56 हजार करोड़ हो गया है। सड़कों की बात करें तो 2003 में 60 हजार किलोमीटर गड्ढे वाली सड़कें थी। आज 5,10 लाख किलोमीटर उच्च गुणवत्ता की सड़कें हैं। तब मध्य प्रदेश की बिजली का उत्पादन था 5000 मेगावाट हुआ करता था पर आज बिजली का उत्पादन 28 हजार मेगावाट है। यदि हम स्वास्थ्य की बात करें तो स्वास्थ्य विभाग का बजट मात्र 580 करोड़ था, जो आज बढ़कर 16 हजार करोड़ रुपए हो गया है। मेडिकल कॉलेज पांच थे, जिसमें लगभग 600 बच्चों को एडमिशन मिलता था और मात्र 600 बच्चे पूरे प्रदेश में 1 साल में डॉक्टर बनते थे। आज 5000 बच्चे 1 साल में डॉक्टर बन रहे हैं। मध्य प्रदेश एक समय में बीमारू राज्य था, जिसे भाजपा की सरकार ने सक्षम राज्य बनाया है। इसी तरह मध्य प्रदेश में हर क्षेत्र में विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में जो विकास हो रहा है, वह साफ दिखाई देता है। प्रदेश के अंदर हम इसीलिए जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं कि लोग हमें आशीर्वाद दें, ताकि हम इस विकास को और तेज गति से कर सकें।

 

मोदी ने विश्व पटल पर बढ़ाया देश की 140 करोड़ जनता का मान

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ग्लोबल लीडर बन गए हैं। जी-20 सम्मेलन में उन्होंने विश्व के ताकतवर देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठकर जिस तरह से बात की और दिल्ली का जो एजेंडा बना और उसमें आतंकवाद को अंडरलाइन कर आत्म सहमति बनाना मोदी जी की बहुत बड़ी कूटनीतिक सफलता है 2014 से पहले की तुलना में विश्व मंच पर भारत की स्थिति में बड़ा सुधार हुआ है। आज की स्थिति विश्व पटल पर अधिकार के साथ सलाह देने वाली बनी है। भारत को जो सम्मान मोदी जी दिलवाया है, वह पूरे 140 करोड लोगों को के लिए बहुत गर्व की बात है।

 

 

भारत माता के लिये खतरा बना घमंडिया गठबंधन

 

विजयवर्गीय ने कहा कि दुर्भाग्य की बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जहां देश-दुनिया में भारत का मान बढ़ा रहे हैं वहीं घमंडिया गठबंधन आज भारत माता के लिए ही खतरा बन गया है। जिस तरीके से इंडी अलायन्स के लोगों ने भारत की सनातन परंपरा पर हमला किया, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टीफन के बेटे उदय निधि ने सनातन धर्म को समाप्त करने की बात कही, उससे इस घमंडिया गठबंधन की सोच स्पष्ट है। मैं उन्हें सिर्फ यह बताना चाहता हूं कि मुगल आए, अंग्रेज आए लेकिन सनातन धर्म को हिला तक नहीं पाए और सनातन धर्म का डंका आज भी पूरे विश्व में बज रहा है। प्रधानमंत्री ने योग दिवस मनाकर सनातन सभ्यता को पूरे विश्व में ले जाने का प्रयास किया है, सम्मान दिलाने का प्रयास किया है।

Kolar News 13 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.