Video

Advertisement


मप्र: 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी
bhopal, MP Warning, heavy rain

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीते 6 दिनों से बारिश का दौर जारी है, जिससे प्रदेश में मंडरा रहा सूखे का संकट टल गया है। रविवार को भी प्रदेश के 16 जिलों में बारिश हुई। वहीं, मौसम विभाग ने सोमवार को भोपाल, नर्मदापुरम, रीवा समेत 22 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। बाकी जिलों में भी हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, कल से बारिश का एक नया सिस्टम भी सक्रिय हो रहा है।

 

 

बीते 24 घंटों में प्रदेश के 16 जिलों में बारिश दर्ज की गई है। नौगांव में करीब एक इंच बारिश हुई। दमोह और मंडला में आधा इंच से ज्यादा पानी गिरा। खजुराहो, मलाजखंड, जबलपुर, पचमढ़ी, शिवपुरी, उमरिया, सागर, गुना, बैतूल, ग्वालियर, सिवनी, नर्मदापुरम, नरसिंहपुर और राजगढ़ में भी पानी बरसा। अन्य जिलों में भी बादलों की लुकाछिपी चलती रही। बीते 6 दिनों से चल रही बारिश के बावजूद मध्यप्रदेश में औसत बारिश का आंकड़ा 14% कम है। पूर्वी हिस्से में औसत से 10% कम और पश्चिमी हिस्से में औसत से 14% बारिश कम हुई है। 1 जून से 10 सितंबर तक औसत 29.77 इंच बारिश हो चुकी है, जबकि 33.95 इंच बारिश होना चाहिए थी।

 

 

मौसम विभाग के मुताबिक मध्यप्रदेश में 12-13 सितंबर से एक और सिस्टम एक्टिव हो रहा है। यह 18 से 20 सितंबर तक प्रदेश में एक्टिव रहेगा। यानी अगले एक सप्ताह तक प्रदेश में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग ने सोमवार को भोपाल, शाजापुर, आगर-मालवा, सीहोर, देवास, हरदा, राजगढ़, सागर, रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, नर्मदापुरम, बैतूल, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, उमरिया, शहडोल, अनूपपुर, सीधी, निवाड़ी और रीवा में भारी बारिश की चेतावनी दी है। वहीं, नीमच, मंदसौर, रतलाम, उज्जैन, धार, इंदौर, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर, दमोह, जबलपुर, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी, कटनी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, सिंगरौली, गुना, श्योपुरकलां और ग्वालियर में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

Kolar News 11 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.