Video

Advertisement


मुख्यमंत्री चौहान ने वर्षा की कामना के साथ महाकाल मंदिर में किया पर्जन्य महारुद्र अनुष्ठान
ujjain, Chief Minister , performed Parjanya Maharudra ritual

उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर में आज सोमवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा उत्तम जलवृष्टि हेतु एक दिवसीय महारूद्र अनुष्ठान का आयोजन श्री महाकालेश्वर मंदिर के नन्दी मंडपम में किया जा रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं जल संसाधन व मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास मंत्री तुलसी सिलावट ने श्री महाकालेश्वर मंदिर के गर्भगृह में पूजन अभिषेक किया। पूजन पुजारी राम शर्मा, यश शर्मा, प्रशान्त शर्मा ने सम्पन्न करवाया। श्री महाकालेश्वर मंदिर के नंदीमण्डपम में मुख्य पुजारी घनश्याम शर्मा के आचार्यत्व में श्री महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी-पुरोहितों द्वारा एकदिवसीय महारुद्र अनुष्ठान किया जा रहा है।

 

बाबा महाकाल से की भरपूर वर्षा की कामना

मुख्यमंत्री चौहान ने ट्वीट कर कहा "ॐ नम: शिवाय।" उज्जैन में बाबा महाकाल का दर्शन एवं पूजन कर प्रदेश में भरपूर वर्षा के लिए प्रार्थना की, ताकि हमारी फसलें बच पाएं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि देवाधिदेव महादेव हमें इस संकट से जरूर निकालेंगे। प्रभु सब पर अपनी कृपा की वर्षा करते रहना, सब सुखी हों, सब निरोग हों, यही कामना करता हूं। ।।जय महाकाल।।

मुख्यमंत्री चौहान ने पूजा के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि बाबा महाकाल से यही प्रार्थना है कि अल्प वर्षा के कारण प्रदेश के किसानों व फसलों पर जो संकट आया है, इससे हमें निकालें और कृपा की वर्षा करें। मैं जनता जनार्दन से भी अपील करता हूं कि भगवान से अच्छी वर्षा के लिए प्रार्थना करें। आप सभी से यह भी आग्रह है कि अनावश्यक बिजली का उपयोग न करें, ताकि हम सभी जगह बिजली की आपूर्ति कर पाएं। मैं सभी प्रदेशवासियों को विश्वास दिलाता हूं कि इस संकट के समय में अपनी तरफ से किसान भाइयों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ूंगा।

Kolar News 4 September 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.