Video

Advertisement


भोपाल में बसपा का शक्ति-प्रदर्शन
bhopal, BSP

भोपाल। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने भोपाल में बुधवार को शक्ति प्रदर्शन किया। इसमें बसपा सुप्रीमो मायावती के भतीजे और पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद भी शामिल हुए। पथरिया से बसपा विधायक रामबाई भी साथ रहीं। प्रदर्शन में प्रदेश भर से कार्यकर्ता जुटे। आकाश के नेतृत्व में बसपा कार्यकर्ता राजभवन को घेरने के लिए अंबेडकर मैदान से रवाना हुए, लेकिन पुलिस ने टीटी नगर टीनशेड के पास बैरिकेड लगाकर सभी को रोक लिया।

 

 

 

मायावती के भतीजे आकाश आनंद राजभवन घेराव के कार्यक्रम में करीब दो घंटे देरी से पहुंचे। प्रदेश भर से आए कार्यकर्ता उन्हें सुनने के लिए इंतजार करते रहे। करीब दो बजे आकाश आनंद भोपाल के सेकंड स्टॉप स्थित अंबेडकर मैदान पहुंचे। यहां आयोजित जनसभा को मप्र के प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने संबोधित किया। गौतम ने प्रदेश भर में आदिवासियों, दलितों और तमाम वर्गों पर हो रहे उत्पीड़न की घटनाओं का जिक्र करते हुए शिवराज सरकार को घेरा। उन्होंने दावा किया कि अगली बार मप्र की विधानसभा में बसपा का झंडा लहराएगा।

 

 

 

जनसभा में आकाश आनंद ने प्रदेश भर से आए कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए राजभवन घेराव करने की बात कही और महज डेढ़ मिनट में ही अपना भाषण खत्म कर दिया। इसके बाद बसपा कार्यकर्ताओं के साथ राजभवन की ओर पैदल मार्च करते हुए रवाना हुए। लेकिन टीटी नगर स्थित टीन शेड पर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर रोक लिया। बसपा कार्यकर्ताओं ने यहां नारेबाजी की। इसके बाद बसपा नेताओं ने अधिकारियों को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर अपने प्रदर्शन को खत्म किया।

 

 

 

शक्ति प्रदर्शन को लेकर बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने कहा कि 'आज विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर आदिवासी वर्ग और दूसरे पीड़ित शोषित वर्गों के साथ अन्याय व अत्याचार के खिलाफ प्रदर्शन रहा। मध्यप्रदेश में भाजपा का शासन लगातार 18 साल से है। आदिवासियों, दलितों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों पर बेतहाशा अन्याय और अत्याचार हो रहा है। उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

 

 

Kolar News 9 August 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.