Video

Advertisement


म.प्र: 15 जिलों में तेज बारि की चेतावनी जारी
bhopal, MP, Heavy rain warning

भोपाल। मौसम विभाग ने मानसूनी गतिविधियों के आधार पर अगले 24 घंटों में रीवा, शहडोल और सागर संभागों के 15 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जबकि इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर संभाग में हल्की बारिश हो सकती है। इधर, शुक्रवार को भी प्रदेश के उज्जैन समेत अनेक जिलों में तेज बारिश हुई, जिससे नदियों में उफान आ गया है।

 

राजधानी भोपाल में शुक्रवार सुबह से धूप-छांव की आंख-मिचौली चलती रही। दोपहर बाद तेज बारिश हुई। वहीं, उज्जैन में चार दिन के ब्रेक के बाद दोपहर करीब 2 बजे से गरज-चमक के साथ तेज पानी गिरा। बारिश इतनी तेज थी कि सड़कों पर पानी भर गया। बड़वानी में नर्मदा नदी खतरे के निशान से 7 मीटर ऊपर बही। इससे राजघाट का पुराना पुल डूब गया और पानी दत्त मंदिर के अंदर तक पहुंच गया। बैतूल जिले के मुलताई ब्लॉक में वर्धा के 6 और चंदोरा डैम के सभी 8 गेट खोल दिए गए। इससे पहले जिले के सिलादेही गांव में गुरुवार रात तेज बारिश के बाद शुक्रवार सुबह चेक डैम फूट गया था। बीते 24 घंटों में उज्जैन में करीब 3 इंच बारिश हुई। सिवनी में 43 मिमी, पचमढ़ी में 28 मिमी, शिवपुरी में 20 मिमी, गुना में 20 मिमी, रायसेन में 19 मिमी, सागर में 15 मिमी, दमोह में 12 मिमी, रतलाम में 11 मिमी, इंदौर में 8.8 मिमी बारिश हुई। वहीं, धार, बैतूल, सीधी, जबलपुर, मलांजखंड, छिंदवाड़ा, नर्मदापुरम और भोपाल में भी बारिश हुई।

 

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि वर्तमान में ओडिशा और आंध्रा पोस्ट के ऊपर कम दवाब का क्षेत्र है। इसके चलते मानसूनी गतिविधियां प्रदेश के दक्षिण-पूर्वी हिस्से में केंद्रित हैं। इनके प्रभाव से अगले दो-तीन दिन तक बारिश होगी। इसके बाद बारिश की एक्टिविटी कम होगी। मौसम विभाग ने सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, कटनी, सिवनी, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जबकि भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां जिलों में हल्की बारिश हो सकती है।

Kolar News 29 July 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.