Video

Advertisement


बाबा महाकाल के दर्शन के लिए उज्जैन वासियों को आज से नई व्यवस्था
ujjain, New arrangement ,Ujjain residents

उज्जैन। महाकाल लोक के के बाद से शहर में महाकाल दर्शन करनेवालों की भीड़ में पिछले 6 माह में लगातार इजाफा हुआ है। इसके चलते शहरवासी महाकाल के दर्शन से वंचित रह जाते है। इसके समाधान स्वरूप मंगलवार से उज्जैन शहर के निवासियों के लिए महाकाल दर्शन के लिए अलग से व्यवस्था की गई है।

 

यह जानकारी देते हुए महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के अध्यक्ष सह कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम ने बताया कि 25 जून,23 की प्रबंध समिति की बैठक में हुए निर्णयानुसार उज्जैन शहर के निवासी आधार कार्ड दिखाकर दर्शन हेतु नि:शुल्क मंदिर में प्रवेश कर सकेंगे। उनके लिए अलग से द्वार की व्यवस्था की गई है । इस द्वार का नाम अवंतिका द्वार क्रमांक 01 है। यहां से शहरवासी दर्शन हेतु प्रवेश कर महाकालेश्वर भगवान के दर्शन हेतु जा सकेगे।

उन्होने बताया कि शुरूआती दौर में प्रारंभ के 7 दिनों तक उज्जैन शहर के लोग आधार कार्ड दिखाकर महाकाल मंदिर में नि:शुल्क प्रवेश कर सकेंगे। इसीप्रकार उज्जैनवासियों के लिए मंदिर की वेबसाइट पर प्राप्त एक लिंक जनरेट कर उसके माध्यम से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कर सकेगे । रजिस्ट्रेशन में दर्शनार्थियो के फोटो को आधार से लिंक करने के बाद दर्शनार्थी कभी भी भगवान के दर्शन हेतु आ सकेग।

Kolar News 11 July 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.