Video

Advertisement


भोपाल इंदौर समेत कई जिलों में होगी भारी बारिश
bhopal, heavy rain , Indore

भोपाल। मध्य प्रदेश में पिछले दो दिनों से बारिश से मामूली राहत के बाद एक बार फिर झमाझम का दौर शुरू होने वाला है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में प्रदेश के कई जिलाें में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल, उज्जैन, इंदौर सहित कई जिलो में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

 

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक ममता यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तरप्रदेश, गुजरात के तट और ओडिशा के पास तीन जगह ऊपरी हवा में चक्रवाती परिसंचलन जारी है। इस वजह से अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। जिसके असर से तीन दिन बाद एक स्ट्रांग सिस्टम एक्टिव हो रहा है। इसके असर से पूरे प्रदेश में दो दिन बाद बारिश का दौर तेज होगा, जो पूरे प्रदेश को फिर से तरबतर कर देगा। इंदौर-उज्जैन संभाग में भारी बारिश होने का अनुमान है, जबकि जबलपुर, शहडोल और रीवा संभाग भी भीगेंगे। सिस्टम का भोपाल, ग्वालियर और चंबल संभाग में भी असर दिखाई देगा। इससे पहले दो दिन तक प्रदेशभर में हल्की बारिश का दौर जारी रहेगा।

इससे पहले एक दिन का हाल बारिश हाल बताते हुए वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेदप्रकाश सिंह ने बताया था कि इंदौर, धार/मांडू, बुरहानपुर, झाबुआ, रतलाम/धोलावाड, खंडवा/ओंकारेश्वर और छिंदवाड़ा/पेंच में बिजली चमकने के साथ मध्यम गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है। देवास, बैतूल, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, अलीराजपुर, खरगोन में हल्की गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है। / महेश्वर, दक्षिण नर्मदापुरम, बड़वानी, हरदा, दमोह, पन्ना/ टीआर, छतरपुर/ खजुराहो, बालाघाट, सिवनी, मंडला, डिंडोरी आधी रात में वर्षा होगी।

मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का यलो अलर्ट

- सागर,नर्मदापुरम,शहडोल,रीवा,भोपाल,उज्जैन,इंदौर, जबलपुर,ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में भारी बारिश होगी।

 

- गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, जिलों के साथ-साथ शहडोल रीवा संभाग के जिलों में हल्की बारिश के आसार।

Kolar News 5 July 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.