Video

Advertisement


मध्य प्रदेश में टमाटर पर गरमाई राजनीति
sehore, Tomato politics , Madhya Pradesh

सीहोर। देश के अन्य राज्यों की तरह मध्य प्रदेश में इन दिनों सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। खासकर टमाटर की कीमतों में बीते एक सप्ताह के दौरान दोगुना से अधिक वृद्धि हुई है। अन्य हरी सब्जियों भी महंगी हो गई हैं। राज्य में सब्जियों के थोक और फुटकर दामों में हुई बढ़ोतरी को लेकर जहां आम जनता परेशान है, वहीं इसको लेकर राजनीति भी गरमा गई है। टमाटर की कीमतों को लेकर कांग्रेस समय सभी विपक्षी दल भाजपा सरकार पर हमलावर हैं।

कांग्रेस नेताओं ने कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार को शहर के छावनी स्थित सब्जी मंडी में पहुंचकर टमाटर सहित अन्य सब्जियों के दामों में वृद्धि को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान यूथ कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर महंगाई वाली उपलब्धियों को गिनवाते हुए जमकर नारेबाजी की। टमाटर के दाम 120 रुपये प्रति किलो होने पर नेताओं ने भाजपा सरकार पर जमकर जुबानी हमला किया।

इस दौरान मध्यप्रदेश कांग्रेस पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राजेश भूरा यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के नौ साल पूरे होने पर पूरा मंत्रिमंडल उपलब्धियों को गिनवाने में जुटी हुई है, लेकिन कोई भी नेता सब्जियों के बढ़ते दाम पर बोलने को तैयार नहीं। टमाटर सहित तमाम सब्जियां और खाद्य सामग्री के दामों में बढ़ोतरी हुई है, ऐसे में सरकार को अपने नौ साल की उपलब्धियों में महंगाई के भी जनता के सामने रखना चाहिए। केंद्र की भाजपा सरकार के नौ साल के कार्यकाल में जितनी महंगाई बढ़ी है, उतनी पहले किसी भी सरकार में नहीं बढ़ी थी। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि जल्द महंगाई पर लगाम नहीं लगाया जाता, तो आने वाले दिनों में कांग्रेस सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि इन दिनों प्रदेश में लगातार बारिश हो रही है। इससे मंडियों में सब्जियों की आवक कम हो गई है। इस कारण से सब्जी मंडी में कुछ दिन पहले जो टमाटर 40 से 50 रुपये प्रति किलो मिलते थे, वह आज 80 से 120 रुपये प्रतिकिलो हो गए हैं। आलू के 20 से 22 रुपये प्रति किलो, प्याज 20 से 22 रुपये प्रतिकिलो, परवल 50 से 60 रुपये प्रति किलो, करैला 35 से 40 रुपये प्रतिकिलो, नींबू 8 से 10 रुपये पीस, कद्दू 32 से 35 रुपये प्रति किलो, अदरक 200 से 250 रुपये प्रति किलो, हरी मिर्च 90 से 110 रुपये प्रति किलो, लहसुन 120 रुपये प्रतिकिलो, पालक 30 रुपये प्रतिकिलो और मूली 35 रुपये प्रति किलो बिक रहे हैं। इसके अलावा धनिया भी 200 रुपये प्रतिकिलो के हिसाब से बिक रहा है।

Kolar News 29 June 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.