Video

Advertisement


मप्र के दतिया में बेकाबू ट्रक पलट कर नदी में गिरा पांच लोगों की मौत
datia, Uncontrollable truck ,five people died

दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया जिले में भांडेर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बुहारा में बुधवार सुबह तेज रफ्तार मिनी ट्रक निर्माणाधीन पुल के पास अनियंत्रित हो गया और पलटकर नदी में जा गिरा। बताया जा रहा है कि मिनी ट्रक में करीब 54 लोग सवार थे। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया। सभी शवों को नदी से निकाल लिया गया है। मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, 12 लोग घायल हुए हैं, जिनमें दो गंभीर रूप से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मृतक परिजनों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

पुलिस के अनुसार, ग्राम बिल्हेटी के लोग शादी समारोह में शामिल होने के लिए मिनी ट्रक में सवार होकर टीकमगढ़ के जतारा से लौट रहे थे। ट्रक बारात लेकर लौट रहा था और उसमें दुल्हन भी थी। ग्राम बुहारा के पास नदी पर पुल का निर्माण कार्य चल रहा था। बुधवार सुबह करीब 6:00 बजे बारात लेकर लौट रहा ट्रक पुल के पास अनियंत्रित हो गया और रेलिंग तोड़ते हुए नदी में जा गिरा। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया। जानकारी मिलने पर एसडीओपी करणिक श्रीवास्तव समेत पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से ट्रक में सवार लोगों को नदी से निकाला।

एसडीओपी करणिक श्रीवास्तव ने बताया कि नदी किनारे निर्माणाधीन पुल के करीब से बनी पुलिया के रास्ते ट्रक गुजर रहा था, जहां नदी का पानी होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गया। हादसे में पांच लोगों की मौत हुई है, जबकि 12 लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें दो लोगों को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान पांचो बाई (65) पत्नी जगन्नाथ, प्रशांत (18) पुत्र राधाचरण खटीक, तीन वर्षीय गुंजन पुत्री दिलीप खटीक, तीन वर्षीय इशू पुत्र भारत खटीक और दो वर्षीय कौरव पुत्र भरत खटीक के रूप में हुई है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

दतिया कलेक्टर संजय कुमार ने बताया कि बेटी की शादी के लिए एक परिवार ग्वालियर के भेलेटी गांव से टीकमगढ़ के जतारा गांव जा रहा था। सभी आयशर वाहन में सवार होकर मंगलवार रात को निकले थे। नदी पर नया पुल बन रहा है। आवाजाही के लिए पास ही एक रपटा बनाया गया था। बारिश के कारण रपटे पर एक से दो फीट पानी आ गया था। ट्रक चालक ने रपटा क्रॉस करने की कोशिश की। परिवार ने मना भी किया, लेकिन उसने अनसुना कर दिया। कुछ दूर जाकर ट्रक पलट गया।

हादसे की खबर जैसे प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा के पास पहुंची तो उन्होंने अफसरों से बात की और बचाव कार्य तेज करने और पीड़ित परिवारों को हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए। उन्होंने हादसे पर दुख जताते हुए कहा कि ट्रक पलटने की घटना में मृतक पांच लोगों के परिजनों को चार-चार लाख एवं घायलों को 50-50 हजार की राशि सहायता के रूप में दिए जाने की मुख्यमंत्री ने घोषणा की है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि दतिया जिले के ग्राम बुहारा के पास नाले के ऊपर से गुजरते वक्त लोडिंग वाहन के पानी में गिरने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में पांच लोगों की आकस्मिक मृत्यु का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है। मैं स्थानीय प्रशासन से सतत संपर्क में हूं एवं जो लापता हैं, उनकी सर्चिंग जारी है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में जिनका निधन हुआ है, उनके परिवार को शासन की ओर से चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी एवं घायलों के इलाज की उचित व्यवस्था की गई है।

Kolar News 28 June 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.