Video

Advertisement


अपने पाप धोने के लिए ढोंग कर रही शिवराज सरकार: कमलनाथ
bhopal, Shivraj government ,Kamal Nath

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी लाड़ली बहना योजना के तहत आज से महिलाओं के खातों में एक हजार रुपये की राशि डाली जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इसकी शुरूआत जबलपुर से करेंगे। लाड़ली बहना योजना पर मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने निशाना साधा है। उन्होंने इसे सरकार का ढोंग बताते हुए जमकर हमला बोला है।

 

कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि मध्य प्रदेश की नारी शक्ति को मैं विनम्र प्रणाम करता हूं। नारियों का सम्मान भारतीय परंपरा और कांग्रेस पार्टी की संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है। लेकिन दुख की बात है कि शिवराज जी के 18 साल के शासन में प्रदेश में महिलाओं की स्थिति निरंतर खराब होती गई है। प्रदेश की पहचान महिलाओं पर अत्याचार की बनी हुई है। महिला स्वास्थ्य सूचकांक में प्रदेश की दयनीय स्थिति है। गर्भवती महिलाओं को एंबुलेंस ना मिल पाने के समाचार आए दिन आते रहते हैं। इस सारी स्थिति के लिए शिवराज सिंह चौहान सरकार ना सिर्फ जिम्मेदार है बल्कि यह उनका पाप है। महिलाओं से किए गए इसी पाप को धोने के लिए आज महिलाओं को कुछ आर्थिक सहायता देने का ढोंग शिवराज सरकार कर रही है।

कमलनाथ ने कहा कि सबको पता है कि बहनों के नाम पर शुरू की गई योजना के नियम ऐसे बनाए गए कि एक करोड़ से अधिक महिलाएं पहले ही अपात्र हो गईं। जिस तरह इन्होंने किसान सम्मान निधि में किसानों को रिकवरी नोटिस भेज दिए हैं, वैसा ही यह यह लाडली बहना के नाम पर भी करेंगे। जिन लोगों ने 22000 झूठी घोषणा की है और हर बार अपने वादे से मुकर गए हैं, चुनाव के समय उन्हें लाडली बहना याद आ रही है।

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बहनों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 5 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। हम नारी सम्मान योजना में बहनों को 1500 रूपये प्रति माह देंगे। महंगाई से राहत देने के लिए गैस का सिलेंडर 500 रूपये में दिया जाएगा। यही नहीं आपके परिवार को मदद देने के लिए कांग्रेस सरकार 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ करेगी और 200 यूनिट तक बिजली बिल हाफ हो जाएगा। किसानों की कर्ज माफी और पुरानी पेंशन योजना लागू करने जैसी सौगात भी कांग्रेसी सरकार आपको देगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो वचन देती है, उसे निभाती है। कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारों ने अपने वचन का पालन किया है और जो कहा, वह किया है। इसलिए प्रदेश की नारी शक्ति निश्चिंत रहे, आपके घर में सुख समृद्धि लाने के लिए 5 महीने बाद कांग्रेस की सरकार बन रही है जो हर नारी का सम्मान, स्वाभिमान और आत्मनिर्भरता सुनिश्चित करेगी।

Kolar News 10 June 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.