Video

Advertisement


केन-बेतवा लिंक परियोजना के डूब प्रभावितों पर पुलिस की कार्यवाही दुर्भाग्यपूर्ण
bhopal, Unfortunate police action , Ken-Betwa link project

भोपाल। केन- बेतवा लिंक परियोजना के डूब क्षेत्र में आने वाले 15 गांवों के किसानों के प्रदर्शन पर छतरपुर में पुलिस के लाठीचार्ज करने को लेकर आम आदमी पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष रानी अग्रवाल ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन कर रहे किसानों पर आधी रात को पुलिस का लाठीचार्ज बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है।

 

रानी अग्रवाल ने शुक्रवार को अपने बयान कहा कि लोकतंत्र में अपनी समस्या को लेकर प्रदर्शन और अपनी बात रखना कोई गुनाह तो नहीं हैं। किसान भी अपनी मांगों को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन आधी रात को पुलिस जवानों ने महिलाओं को पीटा, उनका सामान सड़क पर फेंक दिया। पुलिस की कार्रवाई बेहद ही बर्बर और आपत्तिजनक है।

उन्होंने कहा कि डूब क्षेत्र में आने वाले किसानों को न तो पुनर्वास के लिए जमीन दी गई है और न ही मुआवजा। सारे सर्वे हवा हवाई कर लिए गए हैं और इसी का ये गांव वाले, किसान विरोध कर रहे हैं लेकिन सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। रानी अग्रवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश की सरकार अब तानाशाही पर उतर आई है। किसानों को मुआवजा देने और उनकी बात सुनने की बजाय बल के दम पर सरकार ये आंदोलन खत्म करना चाहती है। धरना खत्म कराना ही था तो प्रदर्शनकारियों की बात सुनी जाती, उनकी मांगों को माना जाता लेकिन सरकार तानाशाह हो चुकी है। किसानों के दुख दर्द से उसे कोई सरोकार नहीं हैं। सरकार पूरी तरह सत्ता के मद में चूर है।

 

आप की प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने जिन किसानों पर लाठियां चलवाई हैं, ये वही किसान हैं जिनकी बदौलत मध्य प्रदेश ने कई बार कृषि कर्मण अवॉर्ड लिया है और सरकार को अपनी वाहवाही करने का मौका मिला है। आज जब किसान परेशान हैं तो सरकार उन्हें जोर जबरदस्ती कर, लाठियों के बल पर तोड़ना चाहती है। आंदोलन खत्म कराना चाहती है। रानी अग्रवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी किसानों के साथ हमेशा खड़ी रही है और आज भी खड़ी है। आम आदमी पार्टी पुलिसिया कार्रवाई की भर्त्सना करती है और सरकार से मांग करती है कि दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए और प्रदर्शन कर रहे किसानों की बात सुनी जाए, उनकी मांगों को पूरा किया जाए। अगर सरकार किसानों की बात नहीं सुनती है तो आम आदमी पार्टी किसानों के इंसाफ के लिए उनके साथ मिलकर हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है।

Kolar News 19 May 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.