Video

Advertisement


ग्वालियर- चंबल होगी आंधी-बारिश
bhopal, Gwalior- Chambal , storm-rain

भोपाल। तीखी गर्मी के बीच मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवा चली और कहीं बूंदाबांदी, तो कहीं हल्की बारिश हुई। मौसम मंगलवार को भी ऐसा ही रहेगा। ग्वालियर-चंबल और सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है, जबकि जबलपुर, अनूपपुर, सिवनी, मंडला और छिंदवाड़ा में भी बूंदाबांदी की संभावना है। भोपाल में दोपहर तक गर्मी रहेगी, लेकिन दोपहर बाद बादल छा जाएंगे। हल्की बारिश भी हो सकती है। वहीं, इंदौर-उज्जैन समेत अन्य शहरों में पहले की तरह तेज गर्मी रहेगी।

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि 16 मई से प्रदेश में एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस एक्टिव हो जाएगा। इस कारण ग्वालियर, चंबल और सागर संभाग में बारिश होने का अनुमान है। 20 मई तक प्रदेश में हल्की बारिश का दौर जारी रह सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, गुना, मुरैना, भिंड, श्योपुरकलां, सागर, छतरपुर, दमोह, पन्ना और टीकमगढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, जबलपुर, अनूपपुर, सिवनी, मंडला, छिंदवाड़ा में बूंदाबांदी होने का अनुमान है। भोपाल में दोपहर बाद मौसम बदलने की संभावना है।

इससे पहले सोमवार को ही प्रदेश में मौसम बदल गया। दोपहर में खंडवा के ओंकारेश्वर में तेज बारिश हुई। तेज आंधी की वजह से नर्मदा नदी में नाव पलट गई। दोपहर तक श्योपुरकलां, मंदसौर और छतरपुर में भी हल्की बारिश हुई। दिन में सबसे ज्यादा गर्म टीकमगढ़ रहा। यहां पहली बार पारा 44.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। दो दिन से प्रदेश में सबसे गर्म रहने वाले खरगोन में पारा लुढ़ककर 42 डिग्री पर आ गया। रतलाम में भी पारे में गिरावट हुई है। यहां तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। प्रदेश के अन्य शहरों में भी दो से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है।

Kolar News 16 May 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.