Video

Advertisement


कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया ने बजरंग बली को बताया आदिवासी
seoni, Congress MLA , Bajrang Bali a tribal

सिवनी। कर्नाटक में कांग्रेस द्वारा बजरंग दल पर बैन करने के वादे को लेकर देश भर में सियासी घमासान मचा हुआ है। बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने इसका विरोध करते हुए सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है। इस बीच मध्य प्रदेश के सिवनी जिले की बरघाट विधानसभा से कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिया ने बजरंग बली को आदिवासी बताते हुए सड़क पर उतारने वालों को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि जो भी बजरंग बली का नाम लेकर सड़क पर उतरेगा और उनका अपमान करेगा, आदिवासी समाज उसे बर्दास्त नहीं करेगा।

 

 

कांग्रेस विधायक काकोड़िया रविवार को देर शाम बरघाट विधानसभा क्षेत्र के ग्राम उड़ेपानी में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की मौजूदगी में आम सभा को संबोधित कर रहे थे। सोमवार को इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें वे कह रहे हैं कि बजरंग बली आदिवासी थे, जो जंगल रहे। जिन्होंने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम की रक्षा की, उनकी सहायता की। कोई अयोध्या की सेना, कोई क्षत्रियों की सेना, कोई ब्राह्मणों की सेना नहीं गई थी। वहां पर यदि मदद की तो आदिवासियों ने। कोई हमारे बजरंग बली जो आदिवासी हैं, उनका अपमान करेगा तो हम बर्दास्त नहीं करेंगे। उनका नाम लेकर सड़क पर उतरेंगे, उनका अपमान करेगा तो आदिवासी समाज उसको छोड़ेगा नहीं।

 

 

इस दौरान विधायक काकोड़िया ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब तक आदिवासी बाहुल्य कुरई विकासखंड मुख्यालय में शासकीय महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध नहीं करा सके हैं। बच्चों को जर्जर भवन और पेड़ के नीचे मैदान में अध्यापन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

 

इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे। इस दौरान माचागोरा का पानी चीचबंद, सागर और गौशाला बंजारी तालाब में पहुंचाने सहित अन्य मांगें मंच से उठाई गई। इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने भी संबोधित किया। मंच पर लखनादौन से कांग्रेस विधायक योगेंद्र सिंह, चौरई के पूर्व विधायक व सिवनी प्रभारी चौधरी गंभीर सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष शफीक खान, कांग्रेस नेता राजा बघेल, पंकज शर्मा, आनंद पंजवानी सहित बालाघाट, मंडला के कांग्रेस पदाधिकारी व बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

 

 

जातिवादी लोग समाज के दुश्मनः डॉ रविंद्र शुक्ल

 

हिंदी साहित्य भारती के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. रविंद्र शुक्ल ने कांग्रेस विधायक काकोड़िया के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जाति के हिसाब से देखा जाए तो हनुमानजी वानर जाति में पैदा हुए थे, लेकिन इस देश में सबसे ज्यादा भक्त हनुमान जी के हैं। यह इस देश की भावना है जो इस बात को प्रकट करती है। जातिवादी वाले जो लोग हैं वह वास्तव में समाज के दुश्मन हैं। यह रावण बंसी है। यह समाज को तोड़ना चाहते हैं, समाज इनको दंड देगा। डॉ. शुक्ल ने आगे कहा कि विधायक कांग्रेस के हैं। इसलिए इनकी बुद्धि मारी गई है। विनाश काले विपरीत बुद्धि हो गई है।

Kolar News 8 May 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.