Video

Advertisement


कांग्रेस में शामिल होने के बाद दीपक जोशी ने साधा भाजपा पर निशाना
bhopal, Deepak Joshi ,targets BJP

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र और पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने शनिवार को कांग्रेस में शामिल होने के बाद प्रदेश की भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा कि मैं न खाऊंगा न खाने दूंगा, लेकिन लगता है कि इन गूंगे-बहरों ने सुन लिया 'खाओ और खाने दो'। कर्नाटक में 40 फीसदी कमिशन की बात कही जा रही है लेकिन मुझे लगता है मप्र में यह 80 प्रतिशत है।'

 

 

पूर्व मंत्री दीपक जोशी शनिवार को दोपहर में अपने पिता कैलाश जोशी की तस्वीर लेकर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय (पीसीसी) पहुंचे। यहां उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ली। कमल नाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कैलाश जोशी की तस्वीर को सूत की माला पहनाई।

 

 

मेरे पिता का स्मारक तक नहीं बनाया

कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद दीपक जोशी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं पिछला चुनाव हार गया, स्वीकार करता हूं। लोग कहते हैं कमलनाथ जी पूंजीपति हैं, लेकिन वे अभी से नहीं पहले से पूंजीपति हैं। मेरे पिता जी की पूंजी उनका सम्मान था, उनके लिए स्मारक तक नहीं बनाया गया। राहुल भैया (अजय सिंह), अरुण यादव के साथ हमारा भले ही मदभेद रहा हो, लेकिन वे साथ खड़े रहे। कांग्रेस में आने पर मुझसे पूछा गया, क्या सौदेबाजी हुई, क्या मांगा है। मैंने सिर्फ पिता के सम्मान की बात की। आज तक जोशी जी के नाम पर कोई चीज नहीं बनी। कांग्रेस ने मेरे पिता का सम्मान किया है।

 

 

कमल नाथ के सैनिक के रूप में करूंगा काम

दीपक जोशी ने कहा कि नंदकुमार चौहान मेरे गुरु हैं। उन्होंने मुझे राजनीति सिखाई। लेकिन अब उन्हीं के बंगले को तोड़कर मुख्यमंत्री अपने लिए भव्य बंगला बनवा रहे हैं, लेकिन मेरे पिता का स्मारक नहीं बनाया गया। मैंने कांग्रेस की निःस्वार्थ भाव से सदस्यता ली है। मुझे कोई पद प्रतिष्ठा का लोभ नहीं। मैं कांग्रेस के कार्यकर्ता की सीट पर चुनाव नहीं लडूंगा। मैं शिवराज सिंह चौहान की सीट से चुनाव लडूंगा। आज शिवराज जी ने कहा दीपक मेरा छोटा भाई है लेकिन मैं उन्हें भाई नहीं मानता, कांग्रेसी मेरे साथ हमेशा खड़े रहे है। मैं स्कूटर पर घूमने वाला व्यक्ति हूं। सामान्य व्यक्ति हूं। मैं आज कांग्रेस से जुड़ रहा हूं। कमल नाथ जी के सैनिक के रूप में काम करूंगा।

 

 

शिवराज जहां पढ़े, वहां का मैं अध्यक्ष रहा

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज जहां से पढ़े, वहां का मैं छात्र अध्यक्ष रहा। आप मुख्यमंत्री से पूछोगे कि आप जिस कॉलेज में पढ़े तो उसका अध्यक्ष कौन था तो उनको कहना पड़ेगा कि दीपक जोशी। मैं यहां सिर्फ अपमान के कारण आया। कोई राजनीतिक फायदे के लिए नहीं। छात्र राजनीति में मेरे साथ रहे अभी के कांग्रेस नेताओं ने मुझे कांग्रेस में आने के लिए कहा था।

 

 

मैं जानता हूं कौन सी बॉल पर बिखरेंगी शिवराज की गिल्लियां

दीपक जोशी ने कहा कि घोटालों की बात करें तो कोई सुनने को तैयार नहीं है। मैं शिवराज सिंह चौहान की पिच के बारे में जानता हूं कि कौन सी बॉल पर उनकी गिल्लियां बिखरेंगी, वह मैं अच्छी तरीके से जानता हूं। अगर कमल नाथ जी कहें, इशारा भर करें तो मैं बुधनी के मैदान में कांग्रेस के प्रत्याशी के रूप में, जिसकी तलाश कांग्रेस पार्टी को है, उस विकेट को मैं लाकर दूंगा।

 

 

हम अपने बुजुर्गों का करते हैं सम्मानः कमल नाथ

इस मौके पर कमल नाथ ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि 138 वर्षों का इतिहास है। हम अपने बुजुर्गों का सम्मान करते हैं। मध्य प्रदेश के राजनीतिक संत कैलाश जोशी जी का हम सम्मान करते हैं। हमारी तीन दिन पहले बात हुई कांग्रेस में आने को लेकर, 10 साल तक कैलाश जोशी मेरे साथ संसद में रहे। मैं हमेशा सोचता था, राजनीति में इतने सीधे लोग कैसे हो सकते हैं। मैंने दीपक जोशी के लिए नहीं राजनीतिक संत के लिए जमीन आवंटित की।

 

 

उन्होंने कहा कि हमें सोचना चाहिए कि राजनीति आज कहां पहुंच गई है। आज का दिन राजनीति के लिए ऐतिहासिक है। सच्चाई का साथ देने वालों का कांग्रेस मे स्वागत है। जब दीपक जोशी ने कहा कि मुझे टिकट नहीं चाहिए तो आश्चर्य हुआ। आज कई टिकट के लिए आना चाहते हैं। बुधनी से टिकट पर बाद में फैसला होगा। मैं सौदे की राजनीति नहीं करता। सौदे से मैं अपनी गद्दी बचा सकता था। कई लोग मेरे पास आते थे, उस वक्त करोडों लेकर।

 

वहीं, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा को कांग्रेस में आने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि भाजपा में जो अपमान हो रहा है, वह न सहें। कांग्रेस में आपको पूरा मान-सम्मान मिलेगा। यही बात उन्होंने पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत के लिए भी कही।

Kolar News 7 May 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.