Video

Advertisement


प्रदेश पर साढ़े तीन लाख करोड़ का कर्ज लेकिन रोजगार पर खर्च नहीं किया जा रहा : कमलनाथ
bhopal,employment , Kamal Nath

खातेगांव/भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ मंगलवार को खातेगांव में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि पूरा इलाका कृषि क्षेत्र से जुड़ा हुआ है जो नौजवान कृषि परिवारों से आते हैं वह अच्छे से जानते हैं कि यदि कृषि क्षेत्र कमजोर रहा तो नौजवानों के भविष्य का क्या होगा? अगर खातेगांव के किसान को समय पर खाद-बीज ना मिले, फसलों का सही मूल्य ना मिले, सही सिंचाई की सुविधा ना मिले तो कैसे विकास होगा हमारे कृषि क्षेत्र का? शिवराज जी तो घोषणा मशीन ही नहीं है, बल्कि झूठ बोलने की मशीन भी हैं।

 

कमलनाथ ने कहा कि खातेगांव नेमावर कृषि क्षेत्र है, यहां की पावन भूमि और यहां के अन्नदाताओं को नमन करता हूं। मुझे बहुत खुशी है कि मैं लंबे समय बाद यहां आया हूं पर इस बात का बहुत दुख भी है कि नेमावर की घटना के कारण यह पावन भूमि पूरे प्रदेश में बदनाम हुई। उन्होंने कहा कि चुनाव आता देख रोज नई घोषणाएं कर रहे हैं शिवराज जी, प्रदेश पर साढ़े 3 लाख करोड़ से ज्यादा का कर्ज लाद दिया गया है, मैं मान जाता यदि यह लिया हुआ कर्जा हमारे अतिथि शिक्षकों को नियमित करने में, हमारी आशा उषा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाने में, हमारे नौजवानों को रोजगार देने के काम आता। परंतु लाखों करोड़ों रुपए कर्जा लिया और यह पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया, बड़े-बड़े ठेके देखकर कमीशन लिया गया। किसका पैसा लूटा गया है, किसके नाम पर कर्जा लिया गया है?

 

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 साल से क्षेत्र में भाजपा चुनाव जीत रही है, आज खातेगांव प्रदेश के पिछड़े हुए विधानसभा में क्यों शुमार है, यहां के 128 से ज्यादा गांव ऐसे हैं जहां आज तक पानी नहीं पहुंचा है। 25 साल तक जिस जनता ने आपको पुरस्कार दिया, आपने बदले में उन्हें एक ऐसा विधानसभा क्षेत्र दिया जो शिक्षा और स्वास्थ्य के मामले में बुरी तरह पिछड़ गया है। कमलनाथ ने कहा कि 5 महीने बाद विधानसभा के चुनावों में आप किसी उम्मीदवार के भविष्य का फैसला नहीं करेंगे, आप खातेगांव की सम्मानित जनता और मध्य प्रदेश के भविष्य का फैसला करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं भी 44 साल से चुनाव लड़ रहा हूं मुझे आश्चर्य होता है कि खातेगांव की जनता को अब तक क्षेत्र की दुर्गति का एहसास क्यों नहीं हुआ? प्रदेश की जनता को आप सब लोगों को गुमराह किया जा रहा है।

 

कमलनाथ ने कहा कि हम शिवराज सिंह चौहान की तरह झूठ और घोषणाओं में भरोसा नहीं करते, हमने वचन दिया है कि अपनी माताओं बहनों के खाते में 1500 रुपए प्रतिमाह और जो गैस सिलेंडर भाजपा शासन में 1150 को पार कर चुका है उस गैस सिलेंडर को हम 500 रू. में देने का कार्य करेंगे। मध्य प्रदेश के अन्नदाता का जो कर्ज हम माफ करना चाहते थे, उस किसान कर्ज माफी की योजना को दोबारा शुरू किया जाएगा। इस अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रामू टेकाम, शैलेंद्र पटेल, मनोज राजानी, कृपाशंकर शुक्ला, कैलाश कुंडल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Kolar News 18 April 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.