Video

Advertisement


जीपीएफ गबन मामले में 15 दिनों की पुलिस रिमाण्ड पर उषा राज
ujjain, Usha Raj , police remand

उज्जैन। केंद्रीय जेल, भैरवगढ़ में हुए जीपीएफ गबन की मुख्य आरोपित निलंबित जेल अधीक्षक उषा राज के पास इंदौर की सेंट्रल जेल में तलाशी के दौरान 50 हजार रु. बरामद हुए है। इस घटना से जेल और पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ में 15 करोड़ के जीडीएफ गबन कांड में गिरफ्तार उषा राज उज्जैन में 15 दिनों तक पुलिस रिमाण्ड पर रहीं,उसके बाद कोर्ट के आदेश पर उसे इंदौर जेल भेजा गया। तलाशी के दौरान उषा राज के पास से जेलर व महिला वार्ड प्रभारी ने एडल्ट् डायपर में छुपाये गये 50 हजार रुपये बरामद किये हैं।

इंदौर जेल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक उषा राज की जेल में प्रवेश के पूर्व तलाशी ली गई। उषा राज द्वारा अपने साथ लाये गये निजी सामान में एडल्ट डायपर के पैकेटों के बीच छुपाये गये 50 हजार रुपये बरामद हुए हैं।

उषा राज की तलाशी महिला वार्ड प्रभारी व डिप्टी जेलर सहित जेलर सुजीत खरे ने ली थी। जेल अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक उषा राज से रुपये बरामद होने की सूचना जेल डीजी, न्यायालय को दी गई है। अब कोर्ट के आदेश पर जब्त रुपये राजसात किये जाएंगे।

पुलिस रिमाण्ड के दौरान कहां से आये रुपये

गबन कांड में पिछले 19 दिनों से उषा राज उज्जैन पुलिस की गिरफ्त में रहीं। पुलिस कस्टडी में ही उषा राज की दिनचर्या चल रही थी। पुलिस अफसरों के बीच और देखरेख में घिरीं रहने वाली पूर्व जेल अधीक्षक के पास इतने रुपये कहां से पहुंचे और वह रुपये लेकर इंदौर जेल में प्रवेश करना की कोशिश क्यों कर रही थीं? यह भी जांच का विषय है।

एसआईटी प्रमुख बोले… इंदौर जेल का मामला

भैरवगढ़ जेल जीपीएफ गबन कांड के मामले में जांच कर रहे एसआईटी प्रमुख एएसपी इंद्रजीत बाकलवार का बयान उज्जैन पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े कर रहा है। बाकलवार का कहना है कि मामला इंदौर जेल से जुड़ा हुआ है, उन्हीं से पूछो। पुलिस रिमाण्ड पर होने के बाद भी उषा राज के पास 50 हजार रुपए कहां से आए।

मां ने ही बैग में रुपये व जेवर भरकर भागने को कहा था

केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ की पूर्व जेल अधीक्षक की बेटी उत्कर्षिनी उर्फ बिट्टो को एसआईटी ने भोपाल से गिरफ्तार किया। उसे सोमवार देर शाम कोर्ट में पेश कर दो दिन की रिमाण्ड पर लिया गया है। सीएसपी अनिल मौर्य ने बताया कि बिट्टो को रिमाण्ड पर लेने के बाद उससे पूछताछ शुरू की गई। उसने बताया कि मां ने उसे गिरफ्तारी से पहले बैग में सोने के जेवर और रुपये भरकर भागने को कहा था। बिट्टो कभी इंदौर में तो कभी भोपाल में होने की बात कह रही है। इसके अलावा बिट्टो के बैंक अकाउंट और लॉकर की जानकारी भी निकाल रहे हैं।

डीजी जी आये उज्जैन

जेल जीपीएफ गबन कांड का खुलासा होने के बाद डीजी द्वारा तीन सदस्यीय टीम को जांच के लिये केन्द्रीय जेल भैरवगढ़ भेजा था। टीम ने जांच रिपोर्ट डीजी अरविंद कुमार को सौंपी थी। इसके बाद उषा राज को तुरंत भोपाल मुख्यालय अटैच किया गया था।

इधर एसपी द्वारा गठित एसआईटी ने जांच शुरू की। इस दौरान जेल विभाग की कार्रवाई ठंडे बस्ते में नजर आ रही थी, लेकिन मंगलवार सुबह करीब 9 बजे डीजी जेल अरविंद कुमार तीन अफसरों के साथ भैरवगढ़ जेल पहुंचे और जांच शुरू की है।

Kolar News 11 April 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.