Video

Advertisement


मप्र: कई शहरों में होगी हल्की बारिश
bhopal,MP,  light rain

भोपाल। प्रदेश में मार्च महीने का सातवां पश्चिमी विक्षोभ गुरुवार से एक्टिव हो रहा है। इसके प्रभाव से प्रदेश के कई शहरों में हल्की बूंदाबांदी होगी। वहीं, आकाशीय बिजली के गिरने और चमकने की भी संभावना है। भोपाल में लगातार दो दिन हल्की बारिश हो सकती है, जबकि इंदौर, ग्वालियर-जबलपुर में भी असर दिखेगा। इससे पहले बुधवार को कई शहरों में पारा 37 डिग्री से ऊपर पहुंच गया।

 

मौसम विभाग के अनुसार मार्च के महीने में अब तक छह पश्चिमी विक्षोभ आ चुके हैं, जबकि 30-31 मार्च को एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा। इसका असर 1-2 अप्रैल तक देखने को मिल सकता है। हालांकि, मौसम विभाग ने 30 और 31 मार्च को ही मौसम में बदलाव होने की बात कही है। मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे के अनुसार 30 मार्च से पश्चिमी विक्षोभ उत्तर भारत में एक्टिव होगा। इसका असर 30 और 31 मार्च को मध्यप्रदेश में देखने को मिलेगा। इस कारण प्रदेश के कई शहरों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। गरज-चमक की स्थिति भी बनेगी। इसके बाद मौसम साफ हो जाएगा और गर्मी का असर तेज होगा।

आज यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भोपाल, ग्वालियर-जबलपुर संभाग के साथ भिंड, उज्जैन, रतलाम, देवास और शाजापुर जिले में गरज-चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। इस दौरान 30 से 40 कि.मी. प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चल सकती है। इसी दिन राजगढ़, आगर-मालवा, मंदसौर, नीमच, मुरैना और श्योपुरकलां में आंधी चलेगी।

Kolar News 30 March 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.