Video

Advertisement


गरीब कल्याण की योजनाएं हमारी ताकत लोगों को इनका लाभ दिलाएंः शर्मा
betul, Schemes welfare, our strength

बैतूल। आप सभी कार्यकर्ताओं को यह ध्यान रखना है कि आपके बूथ पर कोई व्यक्ति सरकार द्वारा शुरू की गई गरीब कल्याण की योजनाओं से वंचित न रहे। बूथ, पन्ना समिति के कार्यकर्ता, हमारी बहनें, घर-घर संपर्क करें। जिन लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है, उन्हें लाभ दिलाएं, यह सबसे बड़ा पुण्य और धर्म का काम है। जिस व्यक्ति को घर मिलेगा, जिसके परिजनों को इलाज मिलेगा और उनका जीवन बचेगा, वह व्यक्ति आपको तो धन्यवाद देगा ही, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी धन्यवाद देगा। गरीब कल्याण की ये योजनाएं हमारी सबसे बड़ी ताकत हैं। इन योजनाओं, संगठन की ताकत और कार्यकर्ताओं की मेहनत से हम आने वाले हर चुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल करेंगे।

 

यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने सोमवार को बैतूल में बूथ एवं शक्ति केंद्र की बैठक को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पार्टी का केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व दोनों ही इस बात पर जोर दे रहा है कि महिलाओं को नेतृत्व करने का पर्याप्त अवसर मिले। हर समाज और वर्ग को नेतृत्व का अवसर मिले। इसलिए हमें यह ध्यान रखना है कि बूथ समिति में प्रत्येक समाज, वर्ग और महिलाओं का उचित प्रतिनिधित्व हो। बूथ विस्तारक अभियान-2 के तहत प्रत्येक बूथ पर पन्ना प्रमुख की नियुक्ति और पन्ना समिति का गठन करना है। इसके साथ ही उन 22 करणीय कार्यों को भी करना है, जो पार्टी संगठन ने बताए हैं। इसके बाद हमारा सबसे बड़ा अभियान प्रारंभ होगा और वह है बूथों की ग्रेडिंग। हम उन कारणों को खोजेंगे, जिनके चलते हमें किसी बूथ पर कम वोट मिलते हैं।

 

लोगों का जीवन बदल रहीं गरीब कल्याण की योजनाएं

शर्मा ने कहा कि हमारे नेतृत्व के प्रति जनता को अपार विश्वास है क्योंकि ऐसा कोई बूथ नहीं है जहां केंद्र सरकार और राज्य सरकार की योजनाओं के हितग्राही ना हों। देश की आजादी के बाद किसी ने यह सोचा नहीं होगा कि आयुष्मान भारत जैसी कोई योजना लागू होगी, जिसमें गरीबों को 5 लाख तक का मुफ्त इलाज मिलेगा। लेकिन जब गरीब मां के बेटे नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री बने, तो उन्होंने तय किया कि कोई भी गरीब पैसे के अभाव में इलाज से वंचित नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनहित की अनेक योजनाएं लागू की हैं। उन्होंने लाडली लक्ष्मी योजना शुरू की और आज हम गौरान्वित हैं कि जब मध्यप्रदेश में बेटी जन्म लेती है तो 1 लाख 18 हजार रुपये उसके खाते में चले जाते हैं, बेटी लखपति बन जाती है। प्रदेश में ऐसी 44 लाख बेटियां अब अभिशाप नहीं रहीं, बल्कि वरदान बन गई हैं। बेटियों के हाथ पीले करने के लिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत 55 हज़ार रुपये भारतीय जनता पार्टी की सरकार देती है। 26 तारीख से लाडली बहना योजना के फार्म भरना प्रारंभ होंगे, जिसमें हर पात्र बहना के खाते में 1000 रुपये प्रति माह भाजपा की सरकार डालेगी। हर पात्र बहना के पंजीयन की जिम्मेदारी हमारे कार्यकर्ताओं की है।

हमारे प्रधानमंत्री दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। वो जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो अमेरिका ने उन्हें वीजा देने से इंकार कर दिया था। आज हमारे प्रधानमंत्री जी अमेरिका जाते हैं, तो उसी अमेरिका के राष्ट्रपति उनके स्वागत में पलक-पांवड़े बिछाते हैं। दुनिया आज यह कहने लगी है कि अगर रूस-यूक्रेन के युद्ध को कोई रोक सकता है, तो वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। पाकिस्तान जैसा देश जो आज भुखमरी का शिकार है, वहां के युवा भी यह कहते दिखाई देते हैं कि अगर उनके पास मोदी जी जैसा नेता होता, तो पाकिस्तान की ये हालत नहीं होती।

51 प्रतिशत वोट हासिल करने का संकल्प लें कार्यकर्ता

विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि गुजरात चुनाव के जब परिणाम आए, तो उस प्रचंड जीत का श्रेय हमारे प्रधानमंत्री जी ने बूथ समिति और पन्ना समिति के कार्यकर्ताओं को दिया। उन्होंने कहा कि इन्हीं कार्यकर्ताओं की मेहनत के कारण हमें 53 प्रतिशत वोट मिले। विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने बूथ को सशक्त बनाने में जुट जाएं और अपने बूथ पर, पन्ने पर जितने मतदाता हैं, उन्हें पार्टी से जोड़ें। प्रदेश अध्यक्ष ने आह्वान किया कि सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी संकल्प लें कि घर-घर संपर्क करेंगे, लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाएंगे और पार्टी के लिए 51 प्रतिशत वोट का लक्ष्य हासिल कर जीत का परचम फहराएंगे।

बैठक में कुशाभाऊ ठाकरे न्यास के अध्यक्ष हेमंत खण्डेलवाल, जिलाध्यक्ष आदित्य बबला शुक्ला, महामंत्री सुधाकर पंवार, राहुल चौहान, मंडल अध्यक्ष नीतू पटेल सहित शक्ति केन्द्र, बूथ समिति के सदस्य उपस्थित थे।

Kolar News 20 March 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.