Video

Advertisement


महू की घटना को लेकर सदन में हंगामा
bhopal, Uproar over ,Mhow incident, Vidhansabha

भोपाल। राज्य विधानसभा के बजट सत्र के दसवें दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही महू की घटना को लेकर हंगामा हो गया। यह मामला कांग्रेस विधायक बाला बच्चन ने उठाया, जिसके बाद कांग्रेस के ही अन्य विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया।

 

विधानसभा में शुक्रवार को कार्रवाई शुरू होते ही विजय राघवेंद्र सिंह के सवाल करने से पहले ही कांग्रेस विधायक बाला बच्चन ने महू की घटना का मामला उठा दिया। पीड़ित युवती और मृत युवक के परिजनों पर मुकदमा दर्ज करने के विरोध में कांग्रेस ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा तेज हुआ तो संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया, बाला बच्चन और सज्जन सिंह वर्मा के द्वारा उठाए गए मामलों पर जवाब देते हुए कहा की शार्ट पीएम रिपोर्ट में युवती की मौत करंट की वजह से हुई है। जहां तक युवती और मृतक के परिजनों पर मुकदमा दर्ज होने की बात है तो सीसीटीवी फुटेज के आधार पर यह देखा गया कि थाने पर जो हमला हुआ और पुलिस अधिकारी कर्मचारी घायल हुए, उसमें कौन लोग शामिल थे। उसी के आधार पर 13 या 17 लोगों पर केस दर्ज किया है। उसके पिता पर भी मामला दर्ज हुआ है। हालांकि जांच में किसी के साथ भी अन्याय नहीं होगा।

 

इधर, पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा महू की घटना को लेकर लगातार आक्रामक बने हुए हैं। विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले उन्होंने कहा कि जिस आदिवासी महिला की मौत हुई, उसी के परिवार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। इसके बाद एक आदिवासी युवक की गोली लगने से मौत हो गई। उसके ऊपर, उसके परिवार के ऊपर मुकदमा दर्ज किया गया है। यह शिवराज का शासन है, हम शिवराज सिंह चौहान का इस्तीफा मांगते हैं।

Kolar News 17 March 2023

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.