Video

Advertisement


हुजूर बैरसिया के किसान परेशान
rameshwar sharma
 
 
हुज़ूर विधानसभा एवं बैरसिया विधानसभा के अंतर्गत आने वाले चार गांव तूमड़ा , हर्राखेड़ा , लालरिया ,धमर्रा गांव में बीमा नियमो की वजह से बीमा राशि न मिलने से किसानों  ने विधायक हुज़ूर  रामेश्वर शर्मा एवं बैरसिया विधायक  विष्णु खत्री के नेतृत्व में भोपाल कलेक्टर  निशांत वरवड़े को ज्ञापन सौप कर अपनी बात रखी । समस्या के निराकरण के लिए विधायक श्री शर्मा ने कलेक्टर महोदय से इस सम्बन्ध में एक टीम गठित करने की बात कही उन्होंने कहा कि तहसीलदार , कृषि विभाग , डिप्टी रजिस्टार सोसाइटी की एक जॉइंट टीम बनायीं जाये । 
यह टीम इन सभी चारो गाँवो के ग्राम पंचायत स्तर पर जाकर सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करे । उन्होंने कहा कि यह टीम किसान भाइयो से मिलकर उन्हें अवगत कराये की क्या कारण रहा की उन्हें मुआवजा नही मिल सका । उन्होंने कहा कि यह ज्ञात हुआ है कि एक ही खसरे पर आजू बाजू होने के बाद भी मुआवजा नही मिला । इन कारणों को दृष्टिगत रखते हुए किसान भाइयो को संतुष्ट कर बीमा नियमो के आधार पर उन्हें मुआवजा देने की कार्यवाही पूर्ण करे । यह टीम पंचायत में जाने से पूर्व किसान भाइयो को विधिवत सूचना दे तब ही ग्राम पंचायत में जाए जिससे कोई भी किसान भाई छूट न पाएं । 
उन्होंने कहा कि जब अधिकारी पंचायत केंद्र पर जाये उस दौरान 60 प्रतिशत किसानों की उपस्थिति अनिवार्य होनी चाहिए । इस प्रस्ताव पर सभी की सहमति के बाद कलेक्टर भोपाल द्वारा टीम का गठन कर दिया गया जिसकी मॉनिटरिंग वह स्वयं करेंगे । टीम 15 दिनों में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी ।
 
 
Kolar News 14 December 2016

Comments

Be First To Comment....

Page Views

  • Last day : 8796
  • Last 7 days : 47106
  • Last 30 days : 63782
x
This website is using cookies. More info. Accept
All Rights Reserved ©2024 Kolar News.